Move to Jagran APP

शिक्षक समेत पांच आरोपितों को रिमांड पर लेगी एसआइटी, जानिए क्या है मामला

दो अनुदानित विद्यालयों में फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश होने के बाद मामले की जांच कर रही एसआइटी अब गिरफ्तार कर जेल भेजे गए शिक्षक व कर्मचारियों को रिमांड पर लेगी। एसआइटी के अध्यक्ष व सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी ने रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 06:15 AM (IST)
शिक्षक समेत पांच आरोपितों को रिमांड पर लेगी एसआइटी, जानिए क्या है मामला
शिक्षक समेत पांच लोगों को एसआइटी लेगी रिमांड पर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया जिले के दो अनुदानित विद्यालयों में फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश होने के बाद मामले की जांच कर रही एसआइटी अब गिरफ्तार कर जेल भेजे गए शिक्षक व कर्मचारियों को रिमांड पर लेगी। एसआइटी के अध्यक्ष व सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी ने रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया है।

loksabha election banner

शिक्षकों की नियुक्ति व भुगतान का एसटीएफ ने किया पर्दाफाश

एसटीएफ ने लघु माध्यमिक विद्यालय मदरसन व सहदेव पूर्व माध्यमिक विद्यालय में फर्जी अनुमोदन पत्र के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति व भुगतान का पर्दाफाश किया है। वित्त एवं लेखाधिकारी समेत 19 लोगों को एसटीएफ ने आरोपित बनाया है। इस मामले में बीएसए कार्यालय के चपरासी समेत पांच आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। अब एडीजी के निर्देश पर एसआइटी का गठन कर पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है।

एसटीएफ ने बीएसए कार्यालय में मांगे कागजात

एसटीएफ ने बीएसए कार्यालय पहुंच कागजात मांगे, लेकिन बीएसए कार्यालय से कई कागजात गायब होने पर नहीं मिल सका। इस मामले में भी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। कागजात न मिलता देख एसआइटी ने अब आरोपितों को रिमांड पर लेकर गायब कागजात बरामद करने की तैयारी में है। एसआइटी के अध्यक्ष त्रिपाठी ने कहा कि रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि कुछ और गड़बडिय़ां भी सामने आ सके। साथ ही गायब कागजात भी बरामद हो सके।

दिनभर जिले में जमी रही एसटीएफ

एसआइटी में शामिल एसटीएफ भी जिले में जमी रही। एसपी कार्यालय पहुंचने के साथ ही कोतवाली में भी एसटीएफ नजर आई। सूत्रों का दावा है कि कुछ लोगों से फर्जी भर्ती के मामले में पूछताछ की।

पुलिस के सामने ही दौड़ा-दौड़ाकर युवक को पीटा

शहर के भटवलिया स्थित अग्निशमन कार्यालय के सामने बाइक सवार एक युवक की कुछ लोगों ने पुलिस के सामने ही दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई की और पुलिस तमाशबीन बनी रही। पिटाई करने के बाद आरोपित फरार हो गए। इस दौरान 15 मिनट तक आवागमन भी प्रभावित रहा। पथरदेवा के बंजरिया गांव के रहने वाले अवधेश अपने साले के साथ बाइक से जेल की तरफ जा रहे थे। अभी वह अग्निशमन कार्यालय के सामने पहुंचे थे कि दो युवक डंडा लेकर आ गए और अवधेश की पिटाई करने लगे।

दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

आरोपित ने डंडे से कुछ दूर तक दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और वहां तैनात अग्निशमन केंद्र के सिपाही व यातायात सिपाही तमाशा देखते रहे। आरोपित आराम से फरार हो गए। कोतवाल राजू सिंह ने कहा कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.