Move to Jagran APP

CAA Protest : एसआईटी करेगी गोरखपुर में बवाल की जांच Gorakhpur News

CAA Protest गोरखपुर में हुए बवाल की जांच एसआईटी करेगी। इसके लिए सीओ कोतवाली वीपी सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 03:01 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 03:01 PM (IST)
CAA Protest : एसआईटी करेगी गोरखपुर में बवाल की जांच Gorakhpur News
CAA Protest : एसआईटी करेगी गोरखपुर में बवाल की जांच Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हुए बवाल की जांच एसआईटी करेगी। इसके लिए सीओ कोतवाली वीपी सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। एसएसपी डा. सुनील गुप्त ने बताया कि जांच दल, बवाल की साजिश रचने वालों के बारे में भी पता लगाएगा।

loksabha election banner

20 दिसंबर को हुआ था बवाल

सीएए के विरोध में 20 दिसंबर को जामा मस्जिद में कुछ युवकों ने हाथ पर काली पट्टी बांध कर दोपहर की नमाज अदा की थी। बाद में वही युवक सीएए और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए मदीना मस्जिद चौराहे पर पहुंच गए और नागरिक सुरक्षा कोर के उप नियंत्रक सत्य प्रकाश सिंह तथा उनके सहयोगी विकास जालान पर हमला कर दिया। पुलिस, वहां स्थिति पर काबू पाने की कोशिश कर ही रही थी कि इसी बीच कुछ युवकों के दूसरे समूह ने कोतवाली थाने से बमुश्किल सौ कदम की दूरी पर स्थित नखास चौराहे पर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। बाद में लाठीचार्ज कर और आसूं गैस के गोले दागकर पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण किया।

पत्‍थरबाजों के लग चुके हैं पोस्‍टर

उपद्रव प्रभावित इलाके में दुकानों और घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पत्थरबाजी करने वालों की फोटो निकालकर उनका पोस्टर जारी किया है। उसी फोटो से पहचान कराकर पत्थरबाजों की गिरफ्तारी की जा रही है। इस मामले में कोतवाल जयदीप वर्मा ने 36 नामजद और एक हजार अज्ञात पत्थरबाजों के विरुद्ध बलवा, हत्या के प्रयास, सरकारी काम में बाधा, लोक सेवक पर हमला, तोडफ़ोड़ और लोक व्यवस्था भंग कर दहशत फैलाने सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में तीन और नाम शामिल किए जाने से नामजद अभियुक्तों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। नखास चौकी इंचार्ज ने भी दो सौ के विरुद्ध धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत कराया है। राजघाट पुलिस ने भी दो सौ के विरुद्ध धारा 144 के उलंघन का मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.