Move to Jagran APP

साप्ताहिक बंदी : सड़कों पर रहा सन्नाटा, घरों में रहे लोग

संतकबीर नगर साप्ताहिक बंदी के पहले दिन शनिवार को व्यापक असर दिखा। दवा दूध सब्जी फल की दुकानों को छोड़ अन्य पर ताला लटका रहा। सड़कों व बाजारों में सन्नाटा छाया रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 06:25 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 06:25 AM (IST)
साप्ताहिक बंदी : सड़कों पर रहा सन्नाटा, घरों में रहे लोग
साप्ताहिक बंदी : सड़कों पर रहा सन्नाटा, घरों में रहे लोग

संतकबीर नगर: कोरोना महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार द्वारा लागू किए गए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी के पहले दिन शनिवार को व्यापक असर दिखा। दवा, दूध, सब्जी फल की दुकानों को छोड़ अन्य पर ताला लटका रहा। सड़कों व बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की गाड़ियों के सायरन व हूटर की आवाज गूंजती रही। हाईवे पर रोडवेज बस व भारी वाहनों का संचलन हुआ। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में आटो, टैक्सी, जीप व बसों का संचलन ठप रहा।

loksabha election banner

शहर के गोला बाजार, नेहरु चौक, मोती तिराहा, आजाद चौक समेत मेंहदावल बाईपास की सभी दुकानें बंद रहीं। इक्का-दुक्का लोग दवाओं की खरीद करने समेत आवश्यक कार्यों से घरों से बाहर निकले।

अधिकारियों ने कोरोना गाइड लाइन की लोगों को जानकारी दी। कहा कि मास्क लगाइए, शारीरिक दूरी का पालन कीजिए। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भ्रमण कर बंदी का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।

मेंहदावल कस्बे में दवा की दुकानों को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें बंद रही। ग्रामीण क्षेत्रों में भी यही हाल रहा। नंदौर, बेलहर, धर्मसिंहवा, दुधारा, बखिरा, बघौली,बेलवासेंगर आदि में भी लोग अपने घरों में ही रहे। एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी पुलिस कर्मियों के साथ पूरे दिन क्षेत्र का भ्रमण करके साप्ताहिक बंदी का पालन करवाने में जुटे रहे। टड़वरिया चौराहे पर पुलिस कर्मियों ने माइक के माध्यम से कोरोना के प्रति लोगों को सचेत करने का प्रयास किया।

धनघटा तहसील क्षेत्र के धनघटा, पौली, महुली, नाथनगर, लोहरैया, उमरिया बाजार, शनिचरा बाजार, दूल्हापार समेत सभी कस्बों व चौराहों की दुकानें बंद रहीं। दवा की दुकानें ही खुली रहीं। इसी क्रम में चुरेब ,भुजैनी ,कांटे ,बूधा ,कुरथिया ,पिपरा, टेमा रहमत समत सभी स्थानों पर दुकानें पूरी तरह बंद रहीं।

लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोडवेज बसें व भारी वाहन चलते रहे। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का संचलन ठप रहा। टैक्सी व आटो का संचलन ठप रहा। एंबुलेंस व प्राइवेट वाहनों को जरूरी काम से जाने की अनुमति दी गई। जनता ने भी बंदी में सहयोग किया और घरों से लोग नहीं निकले।

---

मास्क लगाने वालों को ही मिला पेट्रोल-डीजल शनिवार को शादी-विवाह का लग्न तेज होने को लेकर कुछ लोग रिश्तेदारों के यहां जाने के लिए निकले। पेट्रोल पंप पर पहुंचने पर बिना मास्क के लोगों को तेल नहीं दिए जाने की बात कही गई।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.