Move to Jagran APP

Ram Mandir Bhumi Pujan: राममय हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म, छाया रहा शिलान्यास कार्यक्रम Gorakhpur News

सोशल मीडिया पर श्रीराम मंदिर से जुड़ा मुद्दा छाया रहा। शिलान्यास से जुड़ी अलग-अलग तस्वीरों को पोस्ट कर लोगों ने एक-दूसरे को इस ऐतिहासिक क्षण की बधाई दी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 08:28 PM (IST)
Ram Mandir Bhumi Pujan: राममय हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म, छाया रहा शिलान्यास कार्यक्रम Gorakhpur News
Ram Mandir Bhumi Pujan: राममय हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म, छाया रहा शिलान्यास कार्यक्रम Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पूरे देश के लिए बुधवार का दिन खास रहा। वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम के दिव्य-भव्य मंदिर का शिलान्यास हो गया। घरों में दिवाल सा माहौल रहा तो सोशल मीडिया पर भी यही मुद्दा छाया रहा। शिलान्यास से जुड़ी अलग-अलग तस्वीरों को पोस्ट कर लोगों ने एक-दूसरे को इस ऐतिहासिक क्षण की बधाई दी।

loksabha election banner

वाट्सएप ग्रुपों पर सुबह से ही लोग बधाइयां

वाट्सएप ग्रुपों पर सुबह से ही लोग बधाइयां दे रहे थे। अधिकतर लोगों ने अपने वाट््सएप स्टेटस पर भी भगवान श्रीराम की तस्वीर के साथ ही राममंदिर की फोटो भी लगा रखी थी। फेसबुक पर भी सुबह से ही लोगों ने कभी लाइव आकर तो कभी पोस्ट के माध्यम से इस दिन को लेकर अपने विचार रखे। आम दिनों की तुलना में श्रीराम से जुड़े पोस्ट को लाइक, शेयर भी अधिक मिल रहे थे।

श्रीराम की महिमा का भी गुणगान

व्यवसायी राकेश त्रिपाठी ने फेसबुक लाइव के जरिये इस दिन की सभी को बधाई देते हुए श्रीराम की महिमा का गुणगान किया। हरिनारायण ने इस दिन को सपना पूरा होने वाला दिन बताया। प्रधानमंत्री की विभिन्न मुद्राओं में फोटो भी खूब छाई रही। ट््वीटर पर सुबह से ही राम मंदिर से जुड़े हैशटैग ट्रेंड में रहे। बधाई संदेशों के बीच इस इवेंट के आलोचकों को ट्रोल भी किया गया। फेसबुक हो, वाट्सएप हो या फिर ट्वीटर, चुटकुलों के माध्यम से इस कार्यक्रम की आलोचना करने वालों को आड़े हाथ लिया गया।

घरों पर फहराया ध्वज पताका

लोगों ने एक दिन पहले से ही इस खास दिन की तैयारी कर ली थी। सड़क पर खंभों के साथ ही घरों पर भगवा ध्वज फहराया गया। रेल विहार फेज एक में मंगलवार को ही सभी को ध्वज वितरित किए गए थे। बुधवार की रात तो दीपावली का उत्‍सव हो गया। हर कोई अपने घरों पर दीये जलाए। कुछ लोगों ने झालर से अपने घर को सजाया हुआ था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.