Move to Jagran APP

मस्जिद में नमाज पढ़ रहे व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में तनाव

स‍िद्धार्थनगर के चिल्हिया थाना क्षेत्र के कोलुहवा में गुरुवार सुबह मस्जिद में नमाज पढ़ रहे एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान बर्डपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख सफीउल्ला के भाई व चिल्हिया थाना क्षेत्र के कोलुहवा गांव निवासी लकड़ी व्यवसायी कमरुजमा के रूप में हुई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 07:32 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 12:13 AM (IST)
मस्जिद में नमाज पढ़ रहे व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में तनाव
मस्जिद में हुई घटना की जानकारी लेते एएसपी सुरेश चंद्र रावत। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : स‍िद्धार्थनगर के चिल्हिया थाना क्षेत्र के कोलुहवा में गुरुवार सुबह मस्जिद में नमाज पढ़ रहे एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान बर्डपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख सफीउल्ला के भाई व चिल्हिया थाना क्षेत्र के कोलुहवा गांव निवासी 55 वर्षीय लकड़ी व्यवसायी कमरुजमा के रूप में हुई है। वह गांव के मस्जिद में प्रतिदिन की तरह भोर में नमाज पढ़ने गए थे। पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसबी से डाग स्क्वायड ने आरोपितों की पहचान में अहम भूमिका निभाई। घटना की जानकारी होने पर एएसपी सुरेश चंद्र रावत, सीओ राणा महेंद्र प्रताप सिंह मय फोर्स घटना स्थल पर पहुंचकर अपने स्तर से छानबीन की। इनके दिशा निर्देशन में पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर दिया।

loksabha election banner

जमीन पर कब्जे का था आरोप

मृतक एवं आरोपित ने गांव निवासी एक व्यक्ति से ढाई-ढाई बीघा जमीन खरीदी थी। पुलिस के अनुसार मृतक की जमीन सड़क से जुड़ी हुई है। जबकि आरोपित की जमीन उसके पीछे है। विक्रेता ने दोनों को रास्ता भी दिया था। आरोप है कि रास्ते की जमीन पर मृतक ने कब्जा कर लिया था, जिससे आरोपितों को खेत में फसल के लिए जुताई- बुवाई के लिए ट्रैक्टर आदि ले जाने में दिक्कत होती थी। इसको लेकर दोनों पक्षों में कुछ दिन पहले विवाद हुआ था। पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई की थी। इससे आक्रोशित सिराजुल व उसके लड़के अब्दुल क्यूम व वसीम ने मस्जिद में नमाज अदा कर रहे व्यक्ति पर हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। एएसपी ने बताया कि पूछताछ में तीनों ने घटना में शामिल होना स्वीकार कर लिया है। मौके से अवैध असलहा बरामद कर लिया गया है।

पांच थानों की पुलिस तैनात

गांव में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पांच थानों की पुलिस फोर्स लगी है। चिल्हिया एसओ यसवंत सिंह, ढेबरुआ प्रभारी ब्रह्मानंद गौड़, कपिलवस्तु प्रभारी महेश सिंह, मोहाना जयप्रकाश दुबे, शोहरतगढ़ राजेंद्र बहादुर सिंह दलबल के साथ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.