Move to Jagran APP

पीड़ित ने थानेदार से कहा, साहब जमीन पर कब्जा नहीं करवा पा रहे तो मेरा एक लाख वापस कर दीजिए, एसपी ने एसओ को सस्पेंड क‍िया

उत्‍तर प्रदेश के स‍िद्धार्थनगर में जमीन पर कब्‍जा करने के एक मामले में एसओ द्वारा डेढ़ लाख रुपये रिश्‍वत मांगे जोन का आड‍ियो व वीड‍ियो वायरल हुआ है। इसके बादएसपी ने डुमर‍ियागंज के एसओ को सस्‍पेंड कर द‍िया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 02:28 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 09:50 PM (IST)
पीड़ित ने थानेदार से कहा, साहब जमीन पर कब्जा नहीं करवा पा रहे तो मेरा एक लाख वापस कर दीजिए, एसपी ने एसओ को सस्पेंड क‍िया
सिद्धार्थनगर में र‍िश्‍वत लेने का आड‍ियो वायरल होने के बाद एसओ को सस्‍पेंड कर द‍िया गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। डुमरियागंज थाना प्रभारी के खिलाफ वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी अमित कुमार आनन्द ने थाना प्रभारी सूर्यभान सिंह को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच सीओ सदर प्रदीप यादव को सौंपी है। इस घटना की पूरे ज‍िले में चर्चा है। हलांक‍ि न‍िलंबि‍त थानेदार पूरे मामले को फर्जी बता रहे हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

इटवा थानाक्षेत्र के राजपुर का निवासी ने अपना नाम रवीन्द्र शुक्ला बताते हुए दावा किया था कि उक्त आडियो डुमरियागंज के कोतवाल का है। उन्होंने एक जमीन पर निर्माण कार्य कराने के एवज में उनसे डेढ़ लाख रुपये मांगे, उन्होंने व्यवस्था करके एक लाख रुपया दिया। लेकिन काम नहीं हुआ और अब पैसा वापस मांगने पर टालमटोल कर रहे हैं।

पीड़ित ने लगाया यह आरोप

पीड़ित का आरोप है कि जमीन पर मकान निर्माण में कुक लोग बाधा डाल रहे थे। जब वह कचहरी में गए तो उन्हें कुछ लोगों ने मारा पीटा। मौजूद अधिवक्ताओं ने बीच बचाव किया। जब थानेदार से मिले तो धन की मांग की गई। उसने एक दरोगा व कुछ पुलिसकर्मियों के सामने उसने एक लाख रुपये थानेदार के आवास पर दिया। अब न तो वह पैसा वापस कर रहे हैं न ही मकान के निर्माण में सहयोग कर रहे हैं।

आड‍ियो का कोतवाल ने फर्जी बताया

आडियो व व्यक्ति के बयान वाले वीडियो के वायरल होने पर चर्चाओं का बाजार गर्म था। कोतवाल सूर्यभान सिंह ने कहा था कि आडियो फर्जी है। उक्त व्यक्ति बंजरहवा में निर्माण करवा रहा था, शांति भंग का खतरा था, इसलिए उसका भवन निर्माण कार्य रोक दिया गया। अब उक्त व्यक्ति फर्जी आडियो वायरल कर मनगढ़ंत बयानबाजी कर रहा है।

वायरल आडियो और वीडियो के आधार पर एसओ डुमरियागंज को निलंबित किया गया है। मामले की जांच सीओ सदर को दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। - अमित आनन्द, एसपी।

हाथ का नस काटकर महिला की हत्या: उधर, उसका बाज़ार के नटवा ताल ग्राम पंचायत के मोहनिया टोले में एक महिला की हत्या कर दी गई। मृतका का नाम शैलेष पत्नी संजय है। घटना की जानकारी मृतका के पुत्रों ने पड़ोसियों को दिया। उसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है। महिला का पति गुजरात में काम करता है और महिला अपने तीन बच्चों चन्द्रमा (14), अखिल (12) व निखिल (9) के साथ रहती है।

गुरुवार की रात में प्रतिदिन की तरह भोजन के बाद पूरा परिवार सो गया। सुबह पुत्रों ने पड़ोसियों को जानकारी दिया कि किसी ने उनकी मां के हाथ का नस काट दिया है।

अवैध संबंध में हत्‍या का शक : ग्रामीणों ने बताया कि लगभग एक माह पूर्व गोरखपुर जनपद के गुलहरिया थाना अंतर्गत मटिपरवा निवासी एक युवक मृतका के घर में दस दिनों तक रुका था। ग्रामीणों की सूचना पर मामला पुलिस तक पहुंचा था। पुलिस युवक को थाने पर लाई थी बाद में महिला की सहमति से युवक को यह कहते हुए छोड़ दिया था कि भविष्य में वह महिला के घर नहीं आएगा। इसी मामले से हत्या का तार जुड़े होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। सच्चाई का पता पुलिस की जांच के बाद चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.