Move to Jagran APP

गोरखपुर के एक गांव में मिले सात कोरोना पॉज‍िट‍िव, क्षेत्र में दहशत

गोरखपुर के कैंपियरगंज क्षेत्र के एक गांव में सात लोगों के संक्रमित मिलने के बाद गांव में दशहत का माहौल पैदा हो गया है। जांच धानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ने की है। स्वास्थ्य विभाग को इस जांच के बारे में कुछ पता नहीं है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 01:10 AM (IST)
गोरखपुर के एक गांव में मिले सात कोरोना पॉज‍िट‍िव, क्षेत्र में दहशत
गोरखपुर में कोरोना के सात नए केस म‍िले हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कैंपियरगंज के बलुआ गांव में हुए एंटीजन जांच में सात लोगों के संक्रमित मिलने के बाद गांव में दशहत का माहौल पैदा हो गया है। लोगों ने एक-दूसरे से दूरी बना ली है। जांच धानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) ने की है। स्वास्थ्य विभाग को इस जांच के बारे में कुछ पता नहीं है। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की दृष्‍ट‍ि से कैम्पियरगंज का कुछ हिस्सा महराजगंज में आता है। धानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को महराजगंज ही संचालित करता है। इसलिए रिपोर्ट हमारे यहां नहीं आई है। फिर भी हमारी टीम गांव में जाकर संक्रमितों की ट्रैवेल हिस्ट्री पता करेगी और रोकथाम के उपाय किए जाएंगे।

loksabha election banner

सीएमओ ने कहा- केवल दो संक्रमित मिले

सीएमओ कार्यालय द्वारा जारी सूची में 24 घंटे में केवल दो संक्रमित मिले हैं। एक ने कोरोना को मात दी है। कोई मौत नहीं है। सीएमओ के अनुसार अब तक जिले में 59376 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 58505 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 848 की मौत हो चुकी है। 13 सक्रिय मरीज हैं।

वैक्सीन की 44300 डोज मिली

वैक्सीन की कमी से जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग को रविवार को वैक्सीन की 44300 डोज मिल गई। इसमें 25700 डोज कोविशील्ड व 18600 डोज कोवैक्सीन की है। इसलिए सोमवार का टीकाकरण प्रभावित नहीं होगा। 70 से अधिक बूथों पर टीका लगाया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने बताया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन आ गई है। शासन से नियमित वैक्सीन आ रही है। अब उसकी कमी नहीं पडऩे पाएगी। शीघ्र ही कलस्टर अभियान भी शुरू कर दिया जाएगा।

महराजगंज में तीन मिले कोरोना संक्रमित

महराजगंज में कोरोना मरीजों के मिलने की संख्या में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। शनिवार को जहां एक भी संक्रमित नहीं मिला, वहीं रविवार को तीन मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12387 हो गई है। इसमें 12239 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 138 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या नौ हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.