Move to Jagran APP

एयरपोर्ट की तर्ज पर होगी इस रेलवे स्‍टेशन की सुरक्षा, जानें- क्‍या हुई नई व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

पड़ोसी मुल्क नेपाल और बिहार प्रांत से जुड़े विश्वस्तरीय गोरखपुर जंक्शन की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था एयरपोर्ट की तर्ज पर चाकचौबंद है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 02:35 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 02:35 PM (IST)
एयरपोर्ट की तर्ज पर होगी इस रेलवे स्‍टेशन की सुरक्षा, जानें- क्‍या हुई नई व्‍यवस्‍था Gorakhpur News
एयरपोर्ट की तर्ज पर होगी इस रेलवे स्‍टेशन की सुरक्षा, जानें- क्‍या हुई नई व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पड़ोसी मुल्क नेपाल और बिहार प्रांत से जुड़े विश्वस्तरीय गोरखपुर जंक्शन की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था एयरपोर्ट की तर्ज पर चाकचौबंद है। हर एक कदम पर सुरक्षा बलों की पैनी नजर है।

loksabha election banner

इन स्‍टेशनों पर बढ़ाई अतिरिक्‍त सतर्कता

गोरखपुर ही नहीं गोंडा और लखनऊ जंक्शन भी आरपीएसएफ और जीआरपी के पहरे में है। रेलवे सुरक्षा विशेष बल की एक कंपनी इन तीनों स्टेशनों की निगरानी कर रही है। रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) और जीआरपी संयुक्त रूप से इन स्टेशनों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान कर रही है। गोरखपुर में वीआइपी और प्रथम श्रेणी सहित गेटों और दोनों कैब-वे पर रेलवे सुरक्षा विशेष बलों की तैनाती सुनिश्चित कर दी गई है।

यहां बढ़ाई गई निगरानी

सुरक्षा बल 24 घंटे किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद हैं। गेटों पर आरपीएसएफ के जवान तो कैब-वे पर जीआरपी तैनात है। गोरखपुर में आरपीएसएफ के 36 स्पेशल जवान स्टेशन परिसर में तैनात कर दिए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में एहतियातन संवेदनशील स्थलों की निगरानी बढ़ा दी गई है। इसमें पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर, गोंडा और लखनऊ जंक्शन भी शामिल हैं।

त्योहारों में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे बोर्ड से अतिरिक्त फोर्स मिल गया है। फोर्स को गोरखपुर, गोंडा और लखनऊ जंक्शन पर तैनात कर दिया गया है। - अमित प्रकाश मिश्र, कमांडेंट- आरपीएफ, लखनऊ मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.