Move to Jagran APP

कड़ी की गई रेलवे स्‍टेशनों की सुरक्षा, बाहर से आने वाले पार्सल की बढ़ी निगरानी

पिछले सप्ताह दिल्ली से गोरखपुर के लिए बुक पार्सल में ज्वलनशील पदार्थ मोबिल आयल पकड़े जाने के बाद आरपीएफ ने जीआरपी के सहयोग से सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता कर दी है। अब गोरखपुर से बाहर जाने वाले व आने वाले पार्सलों को डाग स्क्वायड टीम चेक कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 12:49 PM (IST)
कड़ी की गई रेलवे स्‍टेशनों की सुरक्षा, बाहर से आने वाले पार्सल की बढ़ी निगरानी
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पिछले सप्ताह दिल्ली से गोरखपुर के लिए बुक पार्सल में ज्वलनशील पदार्थ मोबिल आयल पकड़े जाने के बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सहयोग से सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता कर दी है। अब तो गोरखपुर से बाहर जाने वाले व आने वाले पार्सलों को डाग स्क्वायड टीम चेक कर रही है।

loksabha election banner

स्टेशन परिसर में रखे गए वाहनों की भी बढ़ी जांच, गेटों पर सुरक्षा बल तैनात

किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए स्टेशन परिसर के सभी गेटों और संवेदनशील प्वाइंटों पर सुरक्षा बल की तैनाती सुनिश्चित कर दी गई है। इसके अलावा सभी गेटों पर और टिकट काउंटरों पर अतिरिक्त बल की ड्यूटी लगाई गई है। परिसर और स्टैंडों में रखे गए वाहनों (मोटरसाइकिल, साइकिल और कारों आदि) की भी जांच बढ़ा दी गई है। कई दिनों से रखे संदिग्ध वाहनों की जांच-पड़ताल शुरू हो गई है। रेलवे सुरक्षा बल के सहायक सुरक्षा आयुक्त के अनुसार स्टेशन ही नहीं ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद कर दी गई है। नेपाल बार्डर नौतनवा और गोरखपुर से बिहार रूट पर वाली ट्रेनों में अतिरिक्त सुरक्षा बल की भी तैनाती कर दी गई है। 15 अगस्त तक विशेष अभियान चलाया जाएगा।

गांधीधाम-भागलपुर का बदलेगा आंशिक समय

09451 गांधीधाम-भागलपुर साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस का 13 अगस्त से आंशिक समय बदल जाएगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार यह ट्रेन फर्रुखाबाद स्टेशन पर शाम 07.45 बजे पहुंचकर 07.50 बजे रवाना होगी। शेष स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव पूर्ववत रहेगा।

पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक में बैंक‍िंग सुविधाओं पर चर्चा

पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन बिछिया शाखा की बैठक बुधवार को शाखा कार्यालय में आयोजित हुई। शाखा अध्यक्ष रामकिशोर ने बैंक‍िंग सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा की। मुख्य वक्ता कुमार अमिताभ ने नेट बैंक‍िंग, ज्वाइंट एकाउंट, बीमा और लोन आदि के बारे में जानकारी दी। साथ ही पेंशनरों की समस्याओं का समाधान किया। कार्यकारी अध्यक्ष अमिय रमण ने पेंशनरों की समस्याओं के बारे में अवगत कराया। इस मौके पर शाखा मंत्री अनिल श्रीवास्तव, संगठन मंत्री व कोषाध्यक्ष आनंद गौड़, महामंत्री अर्जुन कुमार कोहली और दिनेश सरन आदि पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.