Move to Jagran APP

शोहदे की पिटाई करने वाली छात्रा विद्यालय से निलंबित, जानिए क्या है कारण

छेड़छाड़ करने वाले को पीटने वाली छात्रा को निलंबित कर दिया गया। शोहदों का मनोबल बढ़ाने वाले विद्यालय के इस कार्य से अधिकारी भी सहमत हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 08:06 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 08:06 AM (IST)
शोहदे की पिटाई करने वाली छात्रा विद्यालय से निलंबित, जानिए क्या है कारण
शोहदे की पिटाई करने वाली छात्रा विद्यालय से निलंबित, जानिए क्या है कारण

गोरखपुर, जेएनएन। छेड़छाड़ करने वाले शोहदे को पीट कर पुलिस के हवाले करने वाली साहसी छात्रा को विद्यालय से निलंबित कर दिया गया है। महात्मा गांधी इंटर कालेज सखवनिया के प्रधानाचार्य कैप्टन सीबी ¨सह की दलील है कि छुट्टी से पूर्व कालेज से निकल कर छात्रा ने अनुशासन तोड़ा है। ऐसी गलती अन्य छात्राएं न करें, इसलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने भी प्रधानाचार्य की राग में राग मिलाते हुए कहा है कि कार्रवाई कुछ सोच समझ कर ही की गई होगी। फिलहाल विद्यालय प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई आम लोगों के गले के नीचे नहीं उतर रही। लोगों का मानना है कि इस कार्रवाई से छात्राएं सहमेंगीं तो शरारती तत्वों का मनोबल बढ़ेगा।

prime article banner

मालूम हो कि गुरुवार को दोपहर लगभग दो बजे कक्षा 11 की छात्रा घर जा रही थी। रास्ते में एक शरारती युवक ने उसे रोका और छेड़छाड़ करने लगा। इस पर छात्रा ने उसका विरोध किया। जब वह नहीं माना तो छात्रा ने साहस दिखाते हुए उसकी जमकर धुनाई कर दी। चप्पलों से पीटने के बाद उसने फोन कर पुलिस को बुला कर छेड़खानी करने वाले युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। इस कार्य में सड़क के दुकानदारों ने भी छात्रा का सहयोग किया।

छात्रा का कहना है कि शुक्रवार को स्कूल गई थी। प्रधानाचार्य ने बुला कर कहा कि तुम्हें स्कूल से निष्कासित कर दिया गया है, अपनी टीसी ले लो। उसने आरोप लगाया कि जब कभी छात्राओं की कोई समस्या आती है तो स्कूल प्रशासन विरोध में खड़ा हो जाता है। छात्राओं की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। इससे तो छेड़खानी करने वालों का मनोबल बढ़ेगा। विद्यालय प्रशासन ने यह गलत किया है। एक तो वह मदद नहीं करता और दूसरे अब स्कूल से निकाल दिया है। यह तो पूरी शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है।

थानाध्यक्ष कुबेरस्थान अरुण कुमार मौर्य ने कहा है कि छात्रा की तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.