Move to Jagran APP

सतीश नांगलिया और उनके साथ के लोगों की बढ़ी मुश्किल

गोरखपुर नहर रोड, रुस्तमपुर में विवादित भूमि की नवनिर्मित चहारदीवारी गिराकर कब्जे की कोश्ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 12:42 AM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 12:42 AM (IST)
सतीश नांगलिया और उनके साथ के लोगों की बढ़ी मुश्किल
सतीश नांगलिया और उनके साथ के लोगों की बढ़ी मुश्किल

गोरखपुर

loksabha election banner

नहर रोड, रुस्तमपुर में विवादित भूमि की नवनिर्मित चहारदीवारी गिराकर कब्जे की कोशिश के मामले में अभियुक्त बनाए गए बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया और उनके साथियों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इस मामले में दर्ज मुकदमे में कैंट पुलिस ने बंधक बनाने और लोक व्यवस्था भंग कर दहशत फैलाने की धरा बढ़ा दी है। पुलिस सीसी फुटेज के आधार पर कई और धाराएं जोड़ने की तैयारी में है। इस मामले में बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान और एक महिला को आपराधिक साजिश रचने का अभियुक्त बनाया गया है।

नहर रोड, रुस्तमपुर में स्थित प्लाट को बनकटी चक, राजघाट निवासी मोहम्मद असदउल्लाह अपना बताते हैं। वहीं दूसरे पक्ष की निकहत आरा का दावा है कि उस जमीन का उन्होंने अपने नाम से एग्रीमेंट करा रखा है। 17 फरवरी को असदउल्लाह प्लाट पर चहारदीवारी का निर्माण करा रहे थे। बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान की शिकायत पर एसएसपी ने निर्माण कार्य रुकवा दिया। दूसरे दिन 18 फरवरी को कुछ लोग असलहों लैस होकर लग्जरी गाड़ियों से पहुंचे लोगों ने नवनिर्मित चहारदीवारी गिरा दी।

इस मामले में असदउल्लाह की तहरीर पर बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नागलिया, प्रभाकर दुबे, सोहन उर्फ अखिलेश दुबे सहित 12 नामजद और 20 अज्ञात पर आपराधिक मुकदमा दर्ज है। इस मामले में बांसगांव के सांसद तथा जमीन का एग्रीमेंट कराने का दावा करने वाली निकहत आरा को आपराधिक साजिश रचने का अभियुक्त बनाया गया है। सतीश व अन्य आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

इस बीच सीसी टीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात आरोपितों में शामिल दिलीप की पहचान कर पुलिस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। रविवार को उसे कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस ने मुकदमे में बंधक बनाने (धारा 342 आइपीसी) तथा लोक व्यवस्था भंग कर दहशत फैलाने (7सीएलए एक्ट) की धारा बढ़ा दी। इससे पहले बलवा, मारपीट, धमकी देने, आपराधिक अतिचार करने और आपराधिक साजिश रचने की धाराओं में अभियोग पंजीकृत हुआ था।

---

नांगलिया के विरुद्ध दर्ज एक अन्य मुकदमे, चार्जशीट दाखिल

बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नांगलिया के विरुद्ध दर्ज एक अन्य मुकदमे में कैंट पुलिस ने सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर दी। इस मुकदमे के विवेचक ने उनकी तलाश में सोमवार को तड़के उनके आवास पर छापेमारी भी की। बलदेव प्लाजा में मोबाइल की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार ने कैंट थाने में तहरीर देकर इंटरनेट कनेक्शन का वायर काटने और धमकी देने का आरोप लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.