संतकबीरनगर पुलिस ने शुरू किया घंटी बजाओ अभियान, जाने क्‍या है वजह

इसके साथ ही घंटी बजाएं-अपराधी भगाएं अभियान चलाने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है। सीसीटीवी अभियान के तहत दुकान के अंदर व बाहर एक-एक कैमरा लगाने के लिए सभी व्यापारियों को प्रेरित किया जा रहा है।

Navneet Prakash TripathiPublish: Sat, 22 Jan 2022 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 03:09 PM (IST)
संतकबीरनगर पुलिस ने शुरू किया घंटी बजाओ अभियान, जाने क्‍या है वजह

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर के एसपी डा. कौस्तुभ ने घंटी बजाएं, अपराधी भगाएं अभियान चलाया है। वह जिले के व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही दुकान में एक ऐसे बटन लगाने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं, जिसका अलार्म चौराहे के आसपास रहे। जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल किया जा सकें। आपराधिक घटनाओं की रोकथाम व सुरक्षा के लिए दुकान के अंदर व बाहर एक-एक कैमरा लगाने के लिए सभी को प्रेरित कर रहे हैं।

की जा रही है बाजारों में सीसी टीवी कैमरे लगाने की पहल

एसपी ने बताया कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों के बाजारों व प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी लगाने की पहल की जा रही है। इसके साथ ही घंटी बजाएं-अपराधी भगाएं अभियान चलाने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है। सीसीटीवी अभियान के तहत दुकान के अंदर व बाहर एक-एक कैमरा लगाने के लिए सभी व्यापारियों को प्रेरित किया जा रहा है। दुकान के अंदर सीसी टीवी कैमरा लगने से आने वाले व्यक्तियों की पहचान आसानी से होगी।

ज्‍वैलर्स की दुकान में अंदर और बाहर कैमरे लगाना जरूरी

बाहर के कैमरे से आने जाने वाले बाइक व अन्य वाहनों के बारे में जानकारी मिल सकेगी। बड़े प्रतिष्ठानों व ज्वैलर्स की दुकानों पर अनिवार्य रूप से दुकान के अंदर एवं बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की अपील की गई है। सभी कारोबारी व अन्य लोग स्वयं को सुरक्षित रखने में पुलिस की मदद करें। अपनी दुकानों और प्रतिष्ठानों में यथासंभव सीसीटीवी कैमरे स्थापित करें। जिससे की किसी घटना के बाद शुरुआती कार्रवाई में यह पुलिस के लिए मददगार साबित हो।

खतरे का अंदेशा होने पर दबाएं घंटी

घंटी बजाएं, अपराधी भगाएं अभियान के तहत सर्राफा व्यापारी अपने अगल-बगल के दुकानों व प्रतिष्ठानों में एक अलार्म घंटी लगवाएं। जिसका स्विच अपने पास रखें। किसी भी तरह के खतरे का अंदेशा होने पर स्विच से घंटी को बजाकर आसपास के व्यक्तियों को सजग कर सकते हैं।

Edited By Navneet Prakash Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept