Move to Jagran APP

Cricket: यशस्वी की कप्तानी में खेलेगा सचिन तेंदुलकर का बेटा

बीसीसीआइ का मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामेंट में यशस्वी जायसवाल की कप्‍तानी में सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर भी खेलेगा। यशस्वी जायसवाल एक माह तक गोरखपुर के रेलवे स्टेडियम क्रिकेट ग्राउंड पर अभ्यास करने के बाद मुंबई रवाना हो गए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 05:09 PM (IST)
Cricket: यशस्वी की कप्तानी में खेलेगा सचिन तेंदुलकर का बेटा
सचिन तेंदुलकर के साथ अर्जुन तेंदुलकर। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। भारत की अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत मैन आफ द सीरिज से चर्चा में आए यशस्वी जायसवाल एक माह तक गोरखपुर के रेलवे स्टेडियम क्रिकेट ग्राउंड पर अभ्यास करने के बाद मुंबई रवाना हो गए हैं। मुंबई में स्टेडियम बंद होने के कारण अपने कोच ज्वाला सिंह के साथ वह यहां अभ्यास करने आए थे। इसी बीच मुश्ताक अली टूर्नामेंट खेलने के लिए मुंबई ने चार टीमों की घोषणा की है, जो आपस में अभ्यास मैच खेलेंगी। इन टीमों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा। मुंबई में बनी चार टीमों में से एक टीम का कप्तान यशस्वी जायसवाल को बनाया गया है। यशस्वी जिस टीम के कप्तान बने हैं उस टीम में भारतीय टीम के मास्टर-ब्लाटर बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी बतौर सदस्य शामिल हैं।

loksabha election banner

दस जनवरी से शुरू हो रहा बीसीसीआइ का मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामेंट 

यशस्वी जायसवाल के कोच ज्वाला सिंह ने बताया कि दस जनवरी से बीसीसीआइ का मुश्ताक अली क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। इसमें प्रत्येक राज्य की टीमें भाग लेंगी। कोरोनाकाल के बाद देश के अंदर यह पहला टूर्नामेंट आयोजित हो रहा है। इसलिए इसमें दमखम दिखाने वाले खिलाड़ी को आगे बेहतर अवसर मिलने के आसार हैं। इसी के मद्देनजर मैं यशस्वी को लेकर गोरखपुर आया था, ताकि उसकी कमियों को दूर करके अच्छा अभ्यास करा सकें। मुझे पूरी उम्मीद है कि यशस्वी यहां अभ्यास करने के बाद इस बार बड़े स्कोर जरूर करेंगे।

अर्जुन तेंदुलकर के अलावा ये भी टीम के सदस्य

यशस्वी जायसवाल की कप्तानी में बनी टीम के सदस्यों में सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के अलावा टीम में सचिन यादव, गौरिश जाधव, आकाश पारकर, भुपेन लालवानी, अरमान जाफर, चिनमय सुटर, धुर्मिल मातकर, अमन खान, अक्षय सरदेशी, क्रुतिक हांगवादी, परिक्षित, सलमान खान व सक्षम झा भी शामिल हैं।

अभ्यास मैच के पहले ही दिन यशस्वी ने जड़ा नाबाद शतक

टूर्नामेंट से पहले मुंबई टीम ने अभ्यास मैच के जरिये अपनी तैयारी शुरू कर दी है।अभ्यास मैच के पहले दिन ही मैदान में यशस्वी सहित अन्य खिलाड़ियों ने बल्ले व गेंद से अपनी तैयारी दिखाई। कोच ज्वाला सिंह ने बताया कि अभ्यास मैच के पहले ही दिन स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तूफानी खेल का प्रदर्शन करते हुए 49 गेंदों पर नाबाद 103 रनों की पारी खेली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.