Move to Jagran APP

सड़क पर उड़ रहे थे रुपये, लूटने के लिए टूट पड़े लोग Gorakhpur News

गोरखपुर में एक व्‍यक्ति के बैग से 85 हजार रुपये सड़क पर गिर गए। सड़क प​र गिरकर उड़ रहे रुपये देखकर राहगीरों में बटोरने की होड़ मच गई। जिसे जितनी नोट मिली लेकर चला गया। उड़ रहे रुपयों को बटोरने के लिए लोगों में होड़ मच गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 07:05 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 05:26 PM (IST)
सड़क पर उड़ रहे थे रुपये, लूटने के लिए टूट पड़े लोग Gorakhpur News
गोरखपुर में एक व्‍यक्ति के 85 हजार रुपये सड़क पर उड़ गए। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखनाथ क्षेत्र में खेतान हास्पिटल के पास मुनीब के हाथ से 85 हजार रुपये सड़क पर गिर गए। सड़क प​र गिरकर उड़ रहे रुपये देखकर राहगीरों में बटोरने की होड़ मच गई। जिसे जितनी नोट मिली लेकर चला गया। रुपये गंवाने पर मुनीब ने दुकान मालिक और पुलिस को लूट की जानकारी दे दी। क्राइम ब्रांच के साथ पहुंची गोरखनाथ पुलिस ने छानबीन की तो भेद खुल गया।

loksabha election banner

शराब की दुकान से रुपये लेकर मालिक को देने आ रहा था

सरहरी निवासी सेवा निवृत्‍त बैंक मैनेजर दुर्गा प्रसाद गोरखनाथ क्षेत्र के राजेंद्र नगर में रहते हैं। गुलरिहा क्षेत्र के महराजगंज चौराहे पर उनकी देसी शराब की लाइसेंसी दुकान है। दुकान की बिक्री के रुपये लेकर मुनीब विजय यादव टेंपो से अपने मालिक को देने राजेंद्र नगर स्थित आवास पर जा रहा था। बरगदवा चौराहे से आगे बढ़ने पर खेतान अस्पताल के पास पालीथिन फटने से उसमें रुखे रुपये सड़क पर गिरने लगे। रास्‍ते से गुजर रहे लोगों ने रुपये बटोर लिया। सड़क पर रुपये उड़ता देख लोग अपने वाहन रोक-रोकर रुपये बटोरने लगे। 

मुनीम ने लूट की सूचना दी 

जानकारी होने पर मुनीब ने चेक किया तो 1.28 लाख रुपये की गड्डी से करीब 85 हजार रुपये गायब हो चुके थे। जिसके बाद उसने दुकान मालिक व पुलिस को बताया कि बाइक सवार दो बदमाशों ने रुपये लूट लिए हैं। खबर मिलते ही पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी। घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ करने पर सच्चाई मालूम हुई जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। दुकान मालिक ने बताया कि 85 हजार रुपए सड़क पर गिरे थे। जिन्हें राह चलते लोग उठा ले गए। सीओ गोरखनाथ रत्‍नेश सिंह ने बताया कि लूट नहीं हुई थी। रुपये गिरने पर मुनीब ने झूठी सूचना दे दी थी। दुकान मालिक ने किसी तरह की कार्रवाई से मना कर दिया।

घर से 10 हजार नकदी व पांच लाख के जेवर उठा ले गए चोर

सहजनवा थाना क्षेत्र के भीटीरावत निवासी तारकेश्‍वर मिश्र के घर का ताला तोड़कर चोर 10 हजार रुपये नकद व पांच लाख के जेवर उठा ले गए। पीडि़त मूलरूप से कुशीनगर जिले के कप्‍तानगंज थाने के ग्राम रामपुर चौबे का निवासी है। चोरी की सूचना पर वह गांव से लौटा है। तारकेश्‍वर भीटीरावत में मकान बनवाकर पूजापाठ का पैत्रिक कार्य करते हैं। बीते 2 नवंबर को वह किसी कार्य से पैतृक गांव गए थे । यहां घर पर कोई नहीं था। गुरुवार को उन्‍हें पड़ोसियों द्वारा पता चला कि उनके ताला टूटा हुआ है। वह यहां आए और घर में छानबीन करने पर पता चला कि चोरों ने घर में सभी कमरों का ताला तोड़ा और उन्‍होंने आलमारी, सूटकेस आदि में रखे सभी कीमती जेवर चोरी कर लिए हैं। चोरी गए सामान में एक जोड़ा सोने का हार, एक जोड़ी टीका, एक जोड़ी नथिया, चार मंगल सूत्र, छह अंगूठी( सभी सोने की), पायल व 10 हजार रुपये, टीवी, सिलाई मशीन, तीन बोरा चावल, चार बोरा गेंहू, चीनी, आदि उठा ले गए हैं। पीडि़त ने थाने में इसकी तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक सहजनवा एसके यादव का कहना है कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.