Move to Jagran APP

रूटीन जांच में पुलिस ने रोका डीजल टैंकर, टैंकर के अंदर देखकर चकरा गई पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की टीम ने जांच के लिए एक टैंकर को रोककर उसकी जांच की तो उसमें से दस क्विंंटल गांजा बरामद हुआ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 09:03 PM (IST)
रूटीन जांच में पुलिस ने रोका डीजल टैंकर, टैंकर के अंदर देखकर चकरा गई पुलिस  Gorakhpur News
रूटीन जांच में पुलिस ने रोका डीजल टैंकर, टैंकर के अंदर देखकर चकरा गई पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) की टीम ने बेलीपार पुलिस की मदद से मेहरौली स्थित एक पेट्रोल पंप के पास 10.10 क्विंटल गांजा बरामद किया है। गांजा असम से लाया जा रहा था। इसे डीजल टैंकर में छिपाकर आजमगढ़ ले जाया जा रहा था। एनसीबी ने तीन आरोपितों को हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस व एनसीबी की टीम इस दिशा में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। उनका कहना है कि आरोपितों से पूछताछ चल रही है। अभी और बड़ा पर्दाफाश हो सकता है।

loksabha election banner

पूछताछ में जुटी टीम, बड़े पर्दाफाश की उम्‍मीद

एनसीबी लखनऊ यूनिट के अरविंद ओझा व उनकी टीम पेट्रोल पंप के सामने रात बेलीपार थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक देवी शरण पांडेय, उप निरीक्षक शेर बहादुर यादव के सहयोग से वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान उन्‍होंने टैंकर(एनएल 02 क्यू 0619) को संदिग्‍धावस्‍था में देखा। रोककर तलाशी लेने पर टैंकर से 101 पैकेट(प्रत्‍येक पैकेट 10 किलो का) गांजा बरामद हुआ। टीम चालक कुनाल व दीपेश निवासी छपरा बिहार व एक अन्‍य को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। थानाध्‍यक्ष आनंद प्रकाश का कहना है कि आरोपितो से पूछताछ की जा रही है। अभी कुछ नहीं बताया जा सकता है।

असम से आजमगढ़ तक हो रहा गांजे का कारोबार

टैंकर के गांजे की बरामदगी से यह बात प्रमाणित हो गई है कि असम से आजमगढ़ तक गांजे का कारोबार हो रहा है। अन्‍यथा एक दिन में गांजे की इतनी बड़ी खेप ले जाना संभव नहीं है।

जांच में पकड़े गए पशु तस्‍कर

उधर, राजघाट पुलिस ने गुरुवार को नार्मल तिराहे के पास दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से एक पिकअप में लदे तीन पशु बरामद हुए। राजघाट थानाध्यक्ष अरुण पंवार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि पशु तस्कर पिकअप पर पशु लादकर नार्मल से बर्फखाना की तरह जा रहे हैं। फोर्स के साथ घेराबंदी कर पिकअप समेत इनको नार्मल तिराहे के पास पकड़ लिया गया। पूछताछ में इनकी पहचान झंगहा के गहिरा चौबे टोला निवासी अरबाज व मासूम अली के रूप में हुई। पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर दोपहर बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.