Move to Jagran APP

गोरखपुर में सराफ से लूट, बाइक पंक्चर कर गहने व रुपये ले उड़े बदमाश Gorakhpur News

गोरखपुर में बदमाशों ने सर्राफ की बाइक पंक्चर कर गहने और रुपये से भरा झोला लेकर फरार हो गए। सर्राफ ने झोला में 66 हजार नकदी समेत चार लाख रुपये कीमत के गहने होने की जानकारी पुलिस का दी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 07:46 PM (IST)
गोरखपुर में सराफ से लूट, बाइक पंक्चर कर गहने व रुपये ले उड़े बदमाश Gorakhpur News
गोरखपुर में बेखौफ बदमाशों ने सर्राफा से नगद रुपये और जेवर लूट ले गए। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखनाथ क्षेत्र में 10 नंबर बोरिंग के पास सर्राफ की बाइक पंक्चर कर बदमाश गहने और रुपये से भरा झोला लेकर फरार हो गए। सर्राफ ने झोला में 66 हजार नकदी समेत चार लाख रुपये कीमत के गहने होने की जानकारी पुलिस का दी है। बाइक सवार बदमाशों के बारे में जानकारी के लिए घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे की फुटेज देखी जा रही है।

prime article banner

ऐसे दिया घटना को अंजाम

कोतवाली थाना क्षेत्र के नखास चौक निवासी राकेश कुमार वर्मा की 10 नम्बर बोरिंग पर गोकुल ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। दुकान बंद कर कैश बाक्स में रखे 66 हजार रुपये व दुकान में मौजूद 66 ग्राम सोने, 300 ग्राम चांदी के गहने, कागजात एक झोले में रखकर घर जाने के लिए निकले। लेकिन बाइक पंक्चर थी, चेक करने पर पहिए में एक सीरिंज धंसा मिला। राकेश बगल में स्थित मेडिकल स्टोर संचालक के पास उलहना लेकर पहुंचे कि किसी ने सीरिंज फेंक दिया है जो उनकी बाइक के पहिए में धंस गया। रुपये और गहनों से भरा झोला बाइक की हैंडिल में टंगा था। इसी बीच एक बाइक से पहुंचे दो बदमाश झोला लेकर गोरखनाथ की तरफ फरार हो गए।

पुलिस ने शुरू की जांच

राकेश ने शोर मचाने आसपास के लोग दौड़े लेकिन बदमाश दूर निकल गए। 112 नंबर पर सूचना देने पर पीआरवी के साथ ही सीओ गोरखनाथ व थानेदार मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी होने पर राकेश के भाई व अन्य व्यापारी भी पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक गोरखनाथ रामाज्ञा सिंह ने बताया कि सर्राफ ने चोरी होने की तहरीर दी है। बदमाशों के बारे में छानबीन की जा रही है।

दिनदहाड़े दुकान से 25 लाख रुपये का सामान ढो ले गए चोर

उधर, सहजनवां कस्बा के वार्ड नंबर 10 लुचुई निवासी व मर्चेंट नेवी के जवान विद्या सागर उर्फ साहब यादव के घर से चोर गुरुवार को दिनदहाड़े नकदी व जेवरात समेत करीब 25 लाख रुपये का सामान ढो ले गए। पीडि़त ने एक व्यक्ति के विरुद्ध नामजद तहरीर थाने में दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

विद्यासागर छुट्टी में घर आए हुए हैं। वह सुबह परिवार के साथ मंदिर दर्शन करने के लिए गए थे। शाम करीब छह बजे को स्वजन घर लौटे तो देखा कि घर का ताला टूटा और सामान बिखरे हुए हैं। छानबीन के दौरान पता चला कि चोर घर से नकदी व सोने-चांदी के जेवरात खंगाल ले गए हैं।

विद्या सागर ने बताया कि पिछले गेट पर लगी जाली को तोड़कर चोर अंदर गए थे और घर में रखा नकदी व सामान समेत करीब 25 लाख रुपया का सामान चोरी हुआ है। उन्होंने बताया कि उनकी छोटी बहन सुधा यादव की शादी 8 मई को तय थी, जिसके कारण जेवरात और अन्य सामानों की खरीददारी पहले ही कर ली गई थी। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार मिश्रा ने कहा कि चोरी की जांच की जा रही है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.