Move to Jagran APP

गोरखपुर विश्वविद्यालय में 19 जनवरी को फिर होगी शोध पात्रता परीक्षा Gorakhpur News

10 जनवरी को आयोजित रेट परीक्षा के दौरान सर्वर में दिक्कत की वजह से एक परीक्षा केंद्र विमल महिला महाविद्यालय पादरी बाजार में अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उस केंद्र की परीक्षा को निरस्त करते हुए अभ्यर्थियों को दोबारा अवसर देने का निर्णय लिया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:23 PM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय में 19 जनवरी को फिर होगी शोध पात्रता परीक्षा Gorakhpur News
गोरखपुर विश्वविद्यालय की शोध पात्रता परीक्षा 19 जनवरी को फिर होगी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की शोध पात्रता परीक्षा 'रेट' 19 जनवरी को एक बार फिर आनलाइन आयोजित होगी। इस बार उन अभ्यर्थियों को परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा, जो पिछली 10 जनवरी को आयोजित होने वाली परीक्षा में तकनीकी दिक्कत की वजह से शामिल नहीं हो सके थे। परीक्षा के अभ्यर्थियों को बहुत जल्द विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आनलाइन सूचना दे दी जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम सूची तैयार कर रहा है।

loksabha election banner

10 जनवरी को परीक्षा न दे सके अभ्यर्थियों को मिलेगा अवसर

10 जनवरी को आयोजित रेट परीक्षा के दौरान सर्वर में दिक्कत की वजह से एक परीक्षा केंद्र विमल महिला महाविद्यालय पादरी बाजार में अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उस केंद्र की परीक्षा को निरस्त करते हुए अभ्यर्थियों को दोबारा अवसर देने का निर्णय लिया था। इसी क्रम में 19 जनवरी को एक बार फिर परीक्षा आयोजित होने जा रही है। विश्वविद्यालय इसका मूल्यांकन कर रहा कि इस बार की परीक्षा में कितने विद्यार्थी घर से शामिल होंगे और कितने परीक्षा केंद्र से आनलाइन परीक्षा देना चाहेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक 19 जनवरी को आयोजित होने वाली परीक्षा में 400 से 500 के बीच अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं। इनके लिए दो परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। एक परीक्षा के विश्वविद्यालय में होगा जबकि दूसरे के विषय में जल्द निर्णय ले लिया जाएगा। उन अभ्यर्थियों को भी परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा, जो किसी न किसी तकनीकी वजह से परीक्षा से वंचित रह गए थे। तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर विश्वविद्यालय प्रशासन यह तय करेगा कि कौन सा अभ्यर्थी तकनीकी दिक्तत से परीक्षा नहीं दे सका था।

जो अभ्यर्थी किसी तकनीकी वजह से बीती 10 जनवरी को आयोजित शोध पात्रता परीक्षा ने दे सके थे, उन्हें 19 जनवरी को परीक्षा देने का एक और अवसर दिया जाएगा। इसे लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। जल्द अभ्यर्थियों को परीक्षा की आनलाइन माध्यम से परीक्षा की सूचना दे दी जाएगी। - प्रो. राजेश सिंह, कुलपति, दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विवि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.