Move to Jagran APP

टीकाकरण को लेकर भ्रम दूर करें युवा

मंगलवार को बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने टीकाकरण कैंपों व केंद्रों का जायजा लेते हुए जरूरी निर्देश दिया। उन्होंने ग्रामीणों संग बैठक कर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। कहा कि सरकार जनमानस की सुरक्षा के लिए निश्शुल्क टीकाकरण करा रही है।यदि ने सभी लोगों ने जागरूक होकर टीका ने लगवाया तो वे कभी भी संक्रमण के शिकार हो सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 06:30 AM (IST)
टीकाकरण को लेकर भ्रम दूर करें युवा
टीकाकरण को लेकर भ्रम दूर करें युवा

डुमरियागंज : मंगलवार को बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने टीकाकरण कैंपों व केंद्रों का जायजा लेते हुए जरूरी निर्देश दिया। उन्होंने ग्रामीणों संग बैठक कर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। कहा कि सरकार जनमानस की सुरक्षा के लिए निश्शुल्क टीकाकरण करा रही है।यदि ने सभी लोगों ने जागरूक होकर टीका ने लगवाया तो वे कभी भी संक्रमण के शिकार हो सकते हैं।

loksabha election banner

बीडीओ ने पहले जिमड़ी का निरीक्षण किया। यहां लगे टीकाकरण कैंप में लोगों की संख्या कम देखकर गांव के लोगों को बुलाकर जागरूक किया। माइक लेकर खुद गांव की गलियों में घूमे। टीकाकरण टीम से कहा कि कोटेदार, रोजगार सेवक को घर- घर भेजकर टीकाकरण के लिए लोगों को कैंप में बुलाएं। गांव में कोटेदार के न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। लोहरौली में टीकाकरण की स्थिति जांच में ठीक मिली। सचिव और रोजगार सेवक यहां लगातार प्रेरित करने का काम कर रहे हैं। सफाई व्यवस्था और बेहतर बनाने को कहा गया। बीडीओ ने कहा कि टीकाकरण को लेकर फैले भ्रम को शिक्षित समाज और युवा दूर करें। लोगों को समझाया जाना चाहिए कि वह टीकाकरण जरूर कराएं और लोगों को प्रेरित करें। जहीर अहमद, राहुल, रोशनी, अमरावती, संगीता, चंद्रावती मौजूद रहे। टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को किया जागरूक

सिद्धार्थनगर : उसका बाजार क्षेत्र के शिवाजी नगर वार्ड में मंगलवार को कोविड टीकाकरण जागरूकता अभियान संचालित किया गया। प्राथमिक विद्यालय में गोष्ठी का आयोजन हुआ। टीम के सदस्य सभी घर में गए, लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया। यहां पर बुधवार को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

सीएचसी अधीक्षक डा. अविनाश चौधरी ने कहा कि इस टीका से किसी भी तरह का नुकसान नही है। 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण होगा। नोडल अधिकारी जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी विकास मौर्या ने कहा कि टीकाकरण के बाद अगर कोई व्यक्ति संक्रमित हो भी जाता है तो यह वायरस घातक नहीं सिद्ध होता है। ईओ नगर पंचायत जीतेंद्र सिंह यादव, बीपीएम मनीष पांडेय, कृष्णा, रामचंद्र, अंगद साहनी, प्रमोद, पवन कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.