Move to Jagran APP

Railway News: मुंबई जाने वाले यात्रियों को राहत, गोरखपुर से दो और स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी

रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) के बीच और एक जोड़ी स्पेशल एक्सप्रेस चलाने की घोषणा कर दी है। 05401 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से 16 जून को तथा 05402 नंबर की ट्रेन 18 जून को एलटीटी से चलाई जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 10:53 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 10:53 AM (IST)
Railway News: मुंबई जाने वाले यात्रियों को राहत, गोरखपुर से दो और स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी
रेलवे ने गोरखपुर से मुंबई के ल‍िए और ट्रेनों को मंजूरी दी है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। मुंबई आवागमन करने वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) के बीच और एक जोड़ी स्पेशल एक्सप्रेस चलाने की घोषणा कर दी है। 05401 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से 16 जून को तथा 05402 नंबर की ट्रेन 18 जून को एलटीटी से चलाई जाएगी।

loksabha election banner

दिल्ली और मुंबई रूट पर 100 से अधिक अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ङ्क्षसह के अनुसार इस ट्रेन में सामान्य द्वितीय श्रेणी के चार, स्लीपर के सात, एसी थर्ड टियर के छह और टू टियर के दो सहित कुल 21 कोच लगाए जाएंगे। सभी कोच आरक्षित होंगे। कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा। यहां जान लें कि रेलवे प्रशासन दिल्ली और मुंबई रूट पर नियमित के अलावा 100 से अधिक अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। मुंबई रूट पर तो 100 फीसद नियमित ट्रेनें पहले से ही स्पेशल के रूप में चल रही हैं।

16 को गोरखपुर से रवाना होगी 05401 नंबर की ट्रेन

05401 गोरखपुर- एलटीटी स्पेशल 16 जून को शाम 07.00 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन ऐशबाग, कानपुर सेंट्रल,चित्रकूटधाम, सतना, इटारसी और नासिक होते हुए तीसरे दिन सुबह 05.00 बजे एलटीटी पहुंचेगी।

05402 एलटीटी-गोरखपुर स्पेशल 18 जून को सुबह 07.50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन नासिक, जबलपुर, सतना, चित्रकूटधाम, कानपुर सेंट्रल और ऐशबाग के रास्ते दूसरे दिन शाम 04.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

रेलवे की भूमि को निजी हाथों में सौंपने पर आक्रोश

पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने रेलवे की भूमि और कालोनियों को विकास के नाम पर निजी हाथों में सौंपने पर आक्रोश व्यक्त किया है। महामंत्री विनोद कुमार राय ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि रेल मंत्रालय धीरे-धीरे रेलवे के अस्तित्व को मिटा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.