Move to Jagran APP

कोविड संक्रमण के कारण शादी समारोह में शामिल होने से रिश्तेदार कर रहे इन्‍कार Gorakhpur News

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख अब लोग शादी समारोहों को टालने में लगे हुए हैं। परिवार के लोग आपस में बातचीत कर शादी समारोह अब कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद ही करने पर तैयार हो रहे हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 04:10 PM (IST)
कोविड संक्रमण के कारण शादी समारोह में शामिल होने से रिश्तेदार कर रहे इन्‍कार Gorakhpur News
कोरोना के कारण लाेग टाल रहे शादी समारोह। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख अब लोग शादी समारोहों को टालने लगे हैं। परिवार के लोग आपस में बात कर शादी समारोह अब कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद ही करने पर तैयार हो रहे हैं। संक्रमण से लगातार बढ़ रही दिक्कतों को देखते हुए दूरी बनाए रखने का फार्मूला अब लोगों को समझ में आ रहा है।

loksabha election banner

लगातार टल रही शादियां

मई में हजारों शादियां होनी हैं। कोरोना संक्रमण के कारण रोजाना शादियां टालने का निर्णय लिया जा रहा है। कोई नवंबर या दिसंबर महीने में शादी की तिथि पर चर्चा कर रहा है तो कोई संक्रमण खत्म होने के बाद तिथि पर चर्चा करने की बात कह रहा है।

हो भी रहीं तो कम आ रहे रिश्तेदार

जो लोग शादियां टाल नहीं रहे हैं, उनके यहां रिश्तेदार भी कम ही आ रहे हैं। आलम यह है कि खास रिश्तेदार भी दूरी बनाने में ही भलाई समझ रहे हैं।

मामला एक

गोला क्षेत्र के एक युवक की शादी 14 मई को तय है। बरात कुशीनगर जानी है। पिछले साल से ही तैयारी चल रही है। युवक परिवार का इकलौता बेटा है इसलिए पिता भव्यता में कोई कमी नहीं होने देना चाह रहे थे। कोरोना का संक्रमण बढ़ा तो रिश्तेदारों ने शादी टालने के लिए कहा। शुरू में तो युवक के पिता ने बात नहीं मानी। रिश्तेदारों ने युवक की बुआ से बात की। बुआ ने अपने भाई को फोन कर कहा कि यदि शादी नहीं टली तो मैं ही नहीं आऊंगी। बोलीं, कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए शादी टालनी जरूरी है। शादी अब टल गई है।

मामला दो

रुस्तमपुर निवासी युवक की पिछले साल अप्रैल में शादी तय थी। लाकडाउन लगने के बाद उस समय शादी टाल दी गई थी। नवंबर में शादी होने की बात हुई थी, लेकिन मैरिज हाल कहीं खाली नहीं मिला। तय हुआ था कि शादी अगले साल मई में होगी। मैरिज हाल और सभी व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई थी। अब कोरोना चरम पर है लेकिन परिवार की मुश्किल है कि एक बार शादी टल चुकी है, दोबारा क्या करें। इस बार लड़की के स्वजन ने भी होने वाले समधी से संपर्क कर दूसरी लहर खत्म होने तक शादी टालने की गुहार लगा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.