Move to Jagran APP

रमापति शास्त्री ने विकास कार्यों की समीक्षा की, अधिकारियों को दिया निर्देश

उन्‍होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना के लाभार्थियों के इलाज में लापरवाही बरतने वाले निजी चिकित्सालयों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। क्‍योंकि इस संबंध में कुछ शिकायतें मिली हैं। ऐसे में हमें इस पर गंभीर रहने की जरूरत है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 04:51 PM (IST)
रमापति शास्त्री ने विकास कार्यों की समीक्षा की, अधिकारियों को दिया निर्देश
एनेक्सी भवन में को संबोधित करते समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री।

गोरखपुर, जेएनएन। जिले के प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले पर तत्‍काल कार्रवाई करें। जनता को भी पता चलना चाहिए कि अब लापरवाह एवं गैर जिम्‍मेदार लोगों का जमाना चला गया।

loksabha election banner

वह यहां एनेक्सी भवन में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाने के साथ ही विकास कार्यों की गति भी बढ़ाई जाए।

उन्‍होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि आयुष्मान योजना के लाभार्थियों के इलाज में लापरवाही बरतने वाले निजी चिकित्सालयों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। क्‍योंकि इस संबंध में कुछ शिकायतें मिली हैं। ऐसे में हमें इस पर गंभीर रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने यह योजना सभी गरीबों के लिए लागू की है। यदि उनकी शिकायत अनदेखी कर दी गई तो फिर योजना का कोई मतलब नहीं है। इसलिए लापरवाह चिकित्‍सालयों पर कार्रवाई जरूरी है।

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से साफ-साफ कहा कि विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराया जाए। प्रदेश सरकार ने विकास की तमाम योजनाएं शुरू की हैं। इसमें निर्माण से संबंधित योजनाओं की संख्‍या ज्‍यादा है। उन्‍होंने कहा कि खाद्यान्न का नियमानुसार वितरण न होने पर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कार्ड धारकों को उनका सामान मिलना चाहिए। हम नहीं चाहते हैं कि कोई कार्ड धारक अधिकारियों की अनुसुनी का शिकार हो और उसे कोटे का सामान न मिले। इसलिए शिकायत मिलने पर तत्‍काल जांच कराएं और संबंधित खिलाफ तत्‍काल कार्रवाई करें।

धान खरीद की जानकारी लेते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुसार धान की खरीद की जाए। प्रभारी मंत्री ने सामुदायिक शौचालयों के निर्माण की प्रगति जानी। राष्ट्रीय आजीविका मिशन की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि समूह की महिलाओं को और सशक्त बनाया जाए। उन्होंने सड़क निर्माण, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, पेंशन वितरण, विद्युत आपूर्ति, नहरों की सिल्ट सफाई, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, खाद की उपलब्धता आदि की प्रगति जानी। इस दौरान राज्य सभा सदस्य जयप्रकाश निषाद, विधायक महेन्द्र पाल ङ्क्षसह, शीतल पांडेय, जिलाधिकारी , एसएसपी जोगेंद्र कुमार, मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह आदि अधिकारी उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.