रेलवे की नान टेक्निकल पापुलर कटेगरी की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित

रेलवे में कामर्शियल अप्रेंटिस गुड्स गार्ड जूनियर एकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट एकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट कामर्शियल कम टिकट क्लर्क एकाउंट्स क्लर्क आदि पदों पर भर्ती के लिए जनवरी 2019 से भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए तीन चरणों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Pradeep SrivastavaPublish: Thu, 20 Jan 2022 01:12 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 01:12 PM (IST)
रेलवे की नान टेक्निकल पापुलर कटेगरी की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वोत्तर रेलवे, रायबरेली माडर्न कोच फैक्ट्री (एमसीएफ) व रिसर्च डिजाइन एंड स्टैंडर्ड आर्गनाइजेशन (आरडीएसओ) लखनऊ में 13 नान टेक्निकल पापुलर कटेगरी में 1298 पद के लिए आयोजित प्रथम चरण की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। अभ्यर्थी रेलवे भर्ती बोर्ड गोरखपुर के वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं।

दूसरे चरण की परीक्षा के लिए 1298 पद के सापेक्ष बुलाए गए कुल 25960 अभ्यर्थी

निर्धारित पद के सापेक्ष 20 गुना अधिक कुल 25960 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण किया गया है, जिन्हें दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया गया है। जानकारों के अनुसार कामर्शियल अप्रेंटिस, गुड्स गार्ड, जूनियर एकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, एकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, कामर्शियल कम टिकट क्लर्क, एकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट और ट्रेंस क्लर्क आदि पदों पर भर्ती के लिए जनवरी 2019 से भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए तीन चरणों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

पदोन्नति के लिए 27 से होगी परीक्षा

वाराणसी मंडल में ट्रेन मैनेजर रिक्त पदों के सापेक्ष चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए (ट्रैक अनुरक्षक व खलासी आदि) 15 प्रतिशत एलडीसीई के तहत विभागीय पदोन्नति परीक्षा 27, 29 और 31 जनवरी को होगी। परीक्षा बनारस स्थित प्रशिक्षण स्कूल में होगी। परीक्षा पास करने वाले ट्रैक अनुरक्षक रेलवे के ट्रेन मैनेजर बन जाएंगे।

बीए-एलएलबी की परीक्षाएं 10 फरवरी से

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के बीए-एलएलबी प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 फरवरी से शुरू होंगी। परीक्षा में प्रश्नपत्र के प्रारूप पर भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। विद्यार्थियों की मांग पर कुलपति प्रो. राजेश ङ्क्षसह ने इस परीक्षा को फरवरी में आयोजित करने का निर्णय लिया है। बीए-एलएलबी प्रथम सेमेस्टर एवं तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने कुलपति प्रो. राजेश स‍िंह से मुलाकात कर परीक्षाएं फरवरी में कराने की मांग की।

उनसे मिलने के बाद कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक डा. अमरेंद्र कुमार स‍िंह और विधि विभाग के अध्यक्ष प्रो. नसीम अहमद से वार्ता की और 10 फरवरी से परीक्षा कराने का निर्णय लिया। कुलपति से वार्ता के दौरान विद्यार्थियों ने यह भी मांग की है कि परीक्षाओं में व्याख्यात्मक एवं वस्तुनिष्ठ दोनों तरह के प्रश्न पूछे जाए। कुलपति प्रो. स‍िंह ने कहा कि इस संबंध में विधि विभाग के शिक्षकों से बृहस्पतिवार को बातचीत करेंगे।

Edited By Pradeep Srivastava

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept