Move to Jagran APP

सांसद को मिला आश्‍वासन, योगी जी का शहर है 'राजधानी' तो जाएगी ही

राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर गोरखपुर से राजधानी एक्‍सप्रेस चलाने की मांग की। रेलमंत्री ने सांसद को आश्‍वस्‍त क‍िया गोरखपुर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ का शहर है इसलिए यहां से राजधानी जरूर चलेगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 08:57 AM (IST)
सांसद को मिला आश्‍वासन, योगी जी का शहर है 'राजधानी' तो जाएगी ही
सजधज कर तेयार गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर को राजधानी ट्रेन के रूट से जोड़ने को लेकर दैनिक जागरण की ओर से चलाई जा रही मुहिम को अब जनप्रतिनिधियों का सीधा साथ मिलने लगा है। मुहिम को आगे बढ़ाते हुए दो दिन पूर्व राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की और उन्हें मांगपत्र सौंपा। मांगपत्र काे गंभीरता से संज्ञान लेते हुए रेलमंत्री ने जल्द से जल्द गोरखपुर से राजधानी ट्रेन को जोड़ने के लिए उन्हें आश्वस्त किया। राज्यसभा सांसद का पक्ष सुनने के के दौरान रेलमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चर्चा की और कहा कि योगी जी का शहर है, राजधानी तो वहां जाएगी ही। इसके पूर्व भी गोरखपुर क्षेत्र के कई सांसद, व‍िधायक व राजनीत‍िक दलों के पदाधि‍कार‍ियों ने भी गोरखपुर से राजधानी एक्‍सप्रेस चलाने की मांग कर चुके हैं।

loksabha election banner

राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद को मिला अश्वनी वैष्णव का आश्वासन

आश्वासन से उत्साहित जयप्रकाश ने बताया कि उन्होंने रेलमंत्री के सामने जागरण की मुहिम की चर्चा की और राजधानी को गोरखपुर से जोड़ने की जरूरत को पूरी मजबूती के साथ रखा। उन्हें बताया कि रामायण और बौद्ध परिपथ के हृदय स्थल पर मौजूद रहने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष अनुकंपा से बीते कुछ वर्षों में गोरखपुर एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रूप में राष्ट्रीय पर्यटन के नक्शे पर तेजी से उभरा है। पड़ोसी देश नेपाल की वजह से पर्यटन की दृष्टि से इसका महत्व पहले भी रहा है और आज भी है। इन सब कारणों से प्रतिदिन लाखों की संख्या में यात्री गोरखपुर रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा की शुरुआत करते हैं या फिर यहां अपनी यात्रा समाप्त करते हैं।

गोरखपुर को राजधानी के रूट पर लाने के लिए राज्यसभा सदस्य ने की रेलमंत्री से मुलाकात

सांसद जयप्रकाश निषाद ने कहा क‍ि दुनिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म के मालिक इस जिले को पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय का दर्जा तबसे प्राप्त है, जब देश भर में महज नौ मुख्यालय ही हुआ करते थे। बड़े दुख की बात है कि इन सब खूबियों और जरूरतों के बाद भी यह स्टेशन राजधानी ट्रेन के गुजरने और ठहराव के योग्य नहीं समझा गया। अतः हमारा आपसे आग्रह है कि जल्द से जल्द गोरखपुर रेलवे स्टेशन से राजधानी ट्रेन के गुजरने की व्यवस्था की जाए और यहां उसका ठहराव भी सुनिश्चित किया जाए। इससे न केवल गोरखपुर सहित समूचे पूर्वांचल के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि स्थानीय आबादी के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.