Move to Jagran APP

रेलवे अस्पताल को मिली 16 बेड की पीडियाट्रिक एसी कोविड वार्ड की सौगात, जीएम ने किया उद्घाटन

ललित नारायण मिश्र केंद्रीय रेलवे अस्पताल गोरखपुर (एलएनएम) को 25 अक्‍टूबर को बच्चों के लिए 16 बेड का पीडियाट्रिक एसी कोविड वार्ड की सौगात मिल गई। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक डा. वी नागाप्रसूनम्बा ने फीता काटकर वार्ड का उद्घाटन किया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 02:05 PM (IST)
रेलवे अस्पताल को मिली 16 बेड की पीडियाट्रिक एसी कोविड वार्ड की सौगात, जीएम ने किया उद्घाटन
रेलवे अस्पताल को मिली 16 बेड की पीडियाट्रिक एसी कोविड वार्ड का उद्घाटन करते रेलवे जीएम व अन्‍य। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। ललित नारायण मिश्र केंद्रीय रेलवे अस्पताल गोरखपुर (एलएनएम) को 25 अक्‍टूबर को बच्चों के लिए 16 बेड का पीडियाट्रिक एसी कोविड वार्ड की सौगात मिल गई। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी, प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक डा. वी नागाप्रसूनम्बा और पूर्वोत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष मीना त्रिपाठी ने फीता काटकर वार्ड का उद्घाटन किया।

loksabha election banner

रेलकर्मियों के बच्‍चों का होगा उपचार

अपने उद्बोधन में महाप्रबंधक ने कहा कि पीडियाट्रिक एसी वार्ड के निर्माण से रेलकर्मियों के बच्चों को राहत मिलेगा। किसी भी विषम परिस्थिति में रेलवे अस्पताल में ही संक्रमित मरीजों का भी उपचार हो सकेगा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए पीडियाट्रिक एसी वार्ड वार्ड का निर्माण कराया गया है। सभी बेड के पास आवश्यक अति आधुनिक उपकरण और आक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

चिकित्‍सकों व पैरा मेडिकल स्‍टाफ की अलग से होगी तैनाती

पीडियाट्रिक एसी वार्ड लिए अलग से चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है। गोरखपुर ही नहीं लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के अस्पतालों में पीडियाट्रिक एसी वार्ड की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि रेलवे अस्पताल गोरखपुर में आक्सीजन प्लांट भी आक्सीजन प्लांट स्थापित हो गया है।

सांसद रवि किशन ने किया था उद्घाटन

15 अगस्त को सदर सांसद रवि किशन ने प्लांट का उद्घाटन किया था। 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले इस प्लांट के चालू हो जाने से अब आक्सीजन की कमी नहीं होगी। संक्रमित होने पर उन्हें आक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। रेलकर्मियों और उनके स्वजन का उपचार और आसान हो जाएगा।

सामान्‍य दिनों में भी होती रहेगी आक्‍सीजन की आपूर्ति

सामान्य दिनों में भी आक्सीजन की आपूर्ति होती रहेगी। चिकित्सा निदेशक डा. कुमार उमेश ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर प्रमुख मुख्य इंजीनियर सतीश कुमार पांडेय, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एके शुक्ला, उप मुख्य इंजीनियर (गोरखपुर क्षेत्र) रविन्दर मेहरा, अपर मुख्य चिकित्सा निदेशक डा. नंद किशोर और मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.