Move to Jagran APP

निजीकरण का विरोध : सोशल मीडिया को आंदोलन का माध्‍यम बनाएंगे रेल कर्मचारी Gorakhpur News

अभी तो सभी रेल कर्मचारी अपने अपने घरों पर दीपक जलाकर सरकार के प्रति आक्रोश व्‍यक्‍त कर रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर भी सरकार के रेल विरोधी कदम का पुरजोर विरोध करेंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 04:43 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 04:43 PM (IST)
निजीकरण का विरोध : सोशल मीडिया को आंदोलन का माध्‍यम बनाएंगे रेल कर्मचारी Gorakhpur News
निजीकरण का विरोध : सोशल मीडिया को आंदोलन का माध्‍यम बनाएंगे रेल कर्मचारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। 'रेल बचाओ-देश बचाओ अभियान के तहत अब रेलवे कर्मचारी संगठन निजीकरण के विरोध में जारी आंदोलन को सोशल मीडिया के जरिये धार देंगे। फिलहाल, पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने दीप जलाओ कार्यक्रम शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के पदाधिकारी भी पीआरकेएस के साथ कदमताल करते हुए अपने घरो में निजीकरण के विरोध में दीप जलाने लगे हैं। आंदोलनरत कर्मचारियों का मानना है कि सरकार रेलवे का निजीकरण कर रही है। जब निजीकरण हो जाएगा तो कर्मचारियों की भी छंटनी शुरू हो जाएगी। ऐसे में सरकार के इस कदम का विरोध करना ही पड़ेगा। वैसे भी रेलवे कर्मचारी कभी बेवजह का आंदोलन नहीं करते हैं। अब तो रेलवे और रेल कर्मचारियों की अस्मिता से मामला जुड़ गया है। ऐसे में विरोध शुरू कर दिया है।

अभी तो सभी रेल कर्मचारी अपने अपने घरों पर दीपक जलाकर सरकार के प्रति आक्रोश व्‍यक्‍त कर रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर भी सरकार के रेल विरोधी कदम का पुरजोर विरोध किया जाएगा।

विरोध में रोजना दीप जला रहे कर्मचारी

पीआरकेएस के कोषाध्यक्ष मनोज द्विवेदी के अनुसार रेलकर्मी अपने घरों में परिवार के साथ रोजाना शाम को दीप जलाएंगे और उसे फेसबुक और ट्वीटर के माध्यम से आम जन तक पहुंचाएंगे। संघ ने इस कार्यक्रम को घर-घर और दिल्ली तक पहुंचाने के लिए अलग से फेसबुक पेज और ट्वीटर एकाउंट भी बनाएगा। ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन के क्षेत्रीय महामंत्री विनय शर्मा ने बताया कि लोको पायलटों ने भी निजीकरण के विरोध में अपने घरों में दीप जलाना शुरू कर दिया है।

एनई रेलवे मेन्स कांग्रेस के पदाधिकारियों ने किया विरोध

एनई रेलवे मेन्स कांग्रेस के पदाधिकारियों ने प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी कार्यालय के सामने निजीकरण और प्राइवेट ट्रेनों का विरोध किया। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इस दौरान काशी नरेश चौबे, शिवेंद्र पांडेय, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, विजयनाथ ठाकुर, राकेश सिंह, शशांक पांडेय, नागेश्वरनाथ श्रीवास्तव, विनोद शर्मा, हरिलाल, राजेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.