Move to Jagran APP

दोस्‍त के एकाउंट से फ्राड कर खरीदा महंगा मोबाइल, पुलिस से बचने के लिए OLX पर बेचा- फ‍िर.. Gorakhpur News

गोरखपुर में दोस्‍त के एकाउंट से फ्राड कर दो युवकों ने महंगा मोबाइल खरीद कर उसे OLX पर बेच दिया। इसके बाद भी वे पुलिस से नहीं बच पाए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 01:46 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 11:11 PM (IST)
दोस्‍त के एकाउंट से फ्राड कर खरीदा महंगा मोबाइल, पुलिस से बचने के लिए OLX पर बेचा- फ‍िर.. Gorakhpur News
दोस्‍त के एकाउंट से फ्राड कर खरीदा महंगा मोबाइल, पुलिस से बचने के लिए OLX पर बेचा- फ‍िर.. Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। साइबर सेल व सहजनवां पुलिस ने दोस्‍त के खाते से 75 हजार रुपये की निकासी कर मोबाइल फोन खरीदने वाले युवक और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दो आरोपित व्‍यापार करते हैं। बलदेव प्लाजा में मोबाइल फोन की दुकान चलाने वाले युवक की तलाश चल रही है। 

loksabha election banner

ऐसे की ठगी

एसपी क्राइम अशोक वर्मा ने बताया कि पीपीगंज के नगरा निवासी कृष्‍ण कुमार के खाते से जालासज ने 13 जनवरी को 75 हजार रुपये की आनलाइन खरीदारी कर ली। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्‍हें जानकारी हुई। शिकायत पर साइबर सेल ने जांच की तो पता चला कि नगरा गांव के रहने वाले आमोद शुक्‍ल उर्फ दीपक ने जालसाजी कर खाते से रुपये निकाल मोबाइल खरीदा है। आमोद के घर कृष्ण कुमार आते थे। झांसा देकर उसने इंटरनेट बैकिंग चालू कर दिया। यूजर आइडी और पासवर्ड हसिल करने के बाद 13 जनवरी को उसने वन प्लस से दो मोबाइल फोन खरीद लिया। जिसका रकम 75 हजार रुपये कृष्ण कुमार के खाते से कट गया। 

मोबाइल खरीद कर दूसरे को बेचा

खरीदे गए दोनों मोबाइल आमोद ने शहर में दुकान चलाने वाले दो दुकानदारों को बेच दिया। उन दुकानदारों ने उक्त दोनों मोबाइल फोन को ओएलएक्स के जरिए दूसरों को बेच दिया। जिसके बाद प‌ुलिस ने आमोद कुमार शुक्ला, तारामंडल निवासी निखिल रंजन, भरवलिया निवासी अभिषेक मौर्या, सहजनवा के बनौड़ा निवासी आनंद गौड़ को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस को मामले में बलदेव प्लाजा के मोबाइल फोन की दुकान चलाने वाले अजीम की तलाश है। गिरफ्तारी करने वालों में प्रभारी निरीक्षक सहजनवां पंकज कुमार, साइबर सेल के दारोगा महेश कुमार चौबे, सिपाही शशि शंकर राय, शशिकांत जायसवाल शामिल रहे। पकड़े गए आरोपितों के कब्‍जे से एक राउटर व घटना में प्रयुक्त सिमकार्ड बरामद किया है। ओएलएक्स से भी पत्राचार किया है। जिसके बाद ओएलएक्स ने उक्त दोनों मोबाइल पुलिस को भेजा है।

रसूखदार हैं दोनों युवक

एसपी क्राइम ने बताया कि आमोद कुमार शुक्ला इनफार्मेशन टेक्नालाजी से बीएससी किया है। निखिल रंजन का तारामंडल ‌इलाके में इलेक्ट्रानिक का शोरूम है। अखिलेश मौर्या का तारामंडल इलाके में काम्‍पलेक्‍स है। आनंद गौड़ बलदेव प्लाजा में स्थित अजीम के मोबाइल की दुकान पर काम करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.