Move to Jagran APP

गोरखपुर में चार साल में 84 करोड़ की संपत्‍त‍ि हुई जब्त, 266 अपराधी हुए जिला बदर

Crime News गोरखपुर पुलिस ने पिछले चार साल में अपराध के जरिए संपत्ति अर्जित करने वाले 30 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 84.02 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। 283 मुकदमों में 1149 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई हुई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 11:50 AM (IST)
गोरखपुर में चार साल में 84 करोड़ की संपत्‍त‍ि हुई जब्त, 266 अपराधी हुए जिला बदर
गोरखपुर पुलिस ने 30 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 84 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले की पुलिस ने पिछले चार साल में अपराध के जरिए संपत्ति अर्जित करने वाले 30 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 84.02 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।283 मुकदमों में 1149 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई हुई। 1702 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर 266 बदमाशों को जिला बदर किया। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी। लूटपाट, छिनैती और अन्य वारदातों को अंजाम देने वाले 333 इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया।पुलिस ने इस दौरान महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर रोकथाम के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। मिशन शक्ति अभियान के तहत जल्द विवेचना पूर्ण कर न्यायालय में मजबूत पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलवाई।

loksabha election banner

इतने लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

गुंडा एक्ट - 1702

जिला बदर - 266

मुठभेड़ में मौत- 03

पुलिस की गोली घायल - 18

इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी - 333

रासुका की कार्रवाई - 06

बीपीओ ने 300 गांवों में किया गश्त

एडीजी के निर्देश पर सभी थानों में बीट प्रणाली लागू कर दी गई है। रविवार को सभी बीपीओ(बीट पुलिस अफसर)ने अपने क्षेत्र में गश्त कर जनता से संवाद किया। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि रविवार को 470 पुरुष और 98 महिला सिपाहियों ने अपनी बीट में गश्त करते हुए करीब 300 गांवों में जनता से संवाद किया।इस दौरान प्रार्थना पत्र की जांच, निरोधात्मक कार्रवाई, चरित्र सत्यापन, हिस्ट्रीशीटरो की चेङ्क्षकग की कराई गई। महिला सिपाहियों ने अपने क्षेत्र में चौपाल लगाकर महिलाओं को हेल्प लाइन नंबर 1090,112,1076,1098 की जानकारी भी दी।

गैंगस्टर आरोपित को पुलिस ने भेजा जेल

गीडा पुलिस ने हत्या के प्रयास व गैंगस्टर के आरोप में फरार चल रहे देईपार निवासी महादेव उर्फ मालवेंद्र पाण्डेय को बोकटा से गिरफ्तार करके जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक आरोपित लंबे समय से फरार चल रहा था।

एसएसपी से की बोलेरो चोरी की शिकायत

सिकरीगंज के पाकड़ घाट निवासी राजू कुमार ने अपनी बोलेरो चोरी के मामले में एसएसपी से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि बीते 26 अगस्त को गोला के एक व्यक्ति ने तीस हजार रुपये के किराये पर उनकी बोलेरो ली। 27 अगस्त को वह किराया लेने के लिए संबंधित के घर गोला गये तो वहां से बोलेरो गायब मिली। राजू ने इसकी शिकायत गोला व सिकरीगंज पुलिस से की। उनका आरोप है कि पुलिस ने आरोपितों को पूछताछ के लिए बुलाया और छोड़ दिया। सिकरीगंज थानाध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा ने कहा कि शिकायत मिली है। छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.