Move to Jagran APP

गैंगस्टर के आरोपितों के संपत्ति जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण संतोषजनक नहीं, और सख्‍ती के निर्देश

एडीजी ने जोन के सभी जिलाधिकारी डीआईजी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर कहा है कि संगठित अपराधियों व समाज विरोधी क्रिया कलापों संलिप्त अपराधियों की संपत्ति जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर करें।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 01:55 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 07:09 PM (IST)
गैंगस्टर के आरोपितों के संपत्ति जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण संतोषजनक नहीं, और सख्‍ती के निर्देश
अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार नेे कहा कि गैंगस्टर के आरोपितों के संपत्ति जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई संतोषजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि यह कार्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं में है, लेकिन जोन की कार्रवाई से वह संतुष्ट नहीं हैं। 

loksabha election banner

एडीजी ने जोन के सभी जिलाधिकारी, डीआईजी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर कहा है कि संगठित अपराधियों व समाज विरोधी क्रिया कलापों संलिप्त अपराधियों की संपत्ति जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर करें। एडीजी ने कहा है कि प्रदेश सरकार के हुक्म पर समाजविरोधी गतिविधियों में लिप्त किसी भी अपराधी की खैर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ऐसे हर व्यक्ति की संपत्ति जब्त की जाएगी। ऐसे लोगों की गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश गिरोह बंद समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत अवैध रूप से अॢजत की गई संपत्तियां जब्त की जाएंगी या ध्वस्त की जाएंगी। इससे जनता में सुरक्षा का भाव जगेगा। इससे अपराधियों के मंसूबे टूटेंगे।

भूमि की पैमाइश को लेकर अधिवक्ता व स्टेनो में हाथापाई

गोला तहसील मुख्यालय पर भूमि की पैमाइश को लेकर हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता व एसडीएम के स्टोनो में हाथापाई हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मौके पर पहुंच गई। अधिवक्ताओं ने बैठककर स्टेनो व कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी है। दूसरे पक्ष से स्टेनो ने भी अधिवक्ताओं के विरुद्ध तहरीर दी है। खबर लिखे जाने तक किसी भी पक्ष का मुकदमा नहीं दर्ज हो सका है।

गोला थाना क्षेत्र के रामामऊ गांव निवासी व हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रवीण कुमार नायक अपनी भूमि पैमाइश के सिलसिले में एसडीएम से मिलने गए थे। एसडीएम उस समय मीटिंग में थे। इसी दौरान एसडीएम कार्यालय में मौजूद उनके स्टेनो अनूप कुमार सिंह व अधिवक्ता में किसी बात को लेकर बहस हो गई। दोनों के बीच हाथापाई होने लगी। इसी दौरान कुछ कर्मचारी व अधिवक्ता भी आ गए। उनके हस्तक्षेप से हाथापाई रुकी। बाद में अधिवक्ताओं ने बैठक कर कर्मचारियों के विरुद्ध तहरीर देने का निर्णय लिया। दूसरी तरफ से कर्मचारी संगठन के लोग भी घटना से काफी आक्रोशित दिखे। उन्होंने भी घटना को लेकर तहरीर दी है। इस संबंध में कोतवाल संतोष कुमार सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर मिली है। जांचकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

मारपीट के आरोप में तीन पर मुकदमा

कैंपियरगंज थाना क्षेत्र के बान टोला जलार निवासी छोटेलाल की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। छोटेलाल ने आरोप लगाया था कि सोमवार की रात गांव के बाहर तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उसे बेरहमी से मारा पीटा था। पुलिस एनसीआर दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.