Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय वाक चैंपियनशिप में प्रियंका गोस्‍वामी ने हासिल किया ओलंपिक का टिकट Gorakhpur News

टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने के साथ ही रेलकर्मी प्रियंका गोस्वामी रेसिंग वाक (पैदल चाल) स्पर्धा में देश की वाक चैंपियन बन गई हैं। अब उनके सामने सिर्फ ओलंपिक पदक है। बताया कि ओलंपिक पदक जीतना ही एकमात्र सपना है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 11:10 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 11:10 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय वाक चैंपियनशिप में प्रियंका गोस्‍वामी ने हासिल किया ओलंपिक का टिकट  Gorakhpur News
विजयी मुद्रा में अंतराष्ट्रीय ओलंपिक क्वालीफाई वाक चैपियनशिप रांची में नेशनल रिकार्ड बनाने वाली प्रियंका गोस्वामी ।

गोरखपुर, जेएनएन : टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने के साथ ही रेलकर्मी प्रियंका गोस्वामी रेसिंग वाक (पैदल चाल) स्पर्धा में देश की वाक चैंपियन बन गई हैं। अब उनके सामने सिर्फ ओलंपिक पदक है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक क्वालीफाई वाक चैंपियनशिप रांची में नेशनल रिकार्ड बनाने के बाद दूरभाष पर दैनिक जागरण से बातचीत में प्रियंका बेहद खुश लग रही थीं।

loksabha election banner

पदक जीतना ही एकमात्र सपना

प्रियंका ने बताया कि ओलंपिक पदक जीतना ही एकमात्र सपना है। तैयारियों के सवाल पर प्रियंका ने बताया कि उसे पूरा विश्वास था कि वह ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेगी। विश्वास सच साबित हुआ। साथ ही एक नया रिकार्ड भी बन गया। अब ओलंपिक पदक से महज एक कदम का फासला रह गया है। वह भी सच साबित होगा। मम्मी-पापा, गुरुजनों और देशवासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करुंगी। मेरठ की माधोपुरम निवासी प्रियंका ने बताया कि बचपन से ही खेल में उसकी रुचि रही है।

एथलीट नहीं रहती तो बेहतर जिम्‍नास्‍ट होती

अगर वह एथलीट नहीं रहती तो बेहतर जिम्नास्ट बन गई होती। लखनऊ हास्टल में जिम्नास्टिक में उसका प्रवेश भी हो गया था। प्रवेश पाने के लिए वर्ष 2007-08 में गोरखपुर स्थित स्पोटर्स कालेज में उसने एक माह का कैंप भी किया था, लेकिन प्रवेश पाने के बाद रुझान एथलेटिक्स की तरफ हो गया। साथी खिलाड़ि‍यों और कोचों ने उत्साह बढ़ाया और मेरी रुचि रेसिंग वाक की तरफ बढ़ गई। एथलेटिक्स में स्कोप नहीं है। इस सवाल पर प्रियंका ने कहा कि स्कोप खुद तैयार करना होता है। अच्छा कीजिए, अपने आप स्कोप बन जाएगा। बस लगन और दृढ़ इच्छाशक्ति की जरूरत होती है।

प्रियंका की उपलब्धि पर रेलवे में हर्ष

इज्जतनगर कार्मिक विभाग में मार्च 2018 से लिपिक के पद पर तैनात प्रियंका की इस उपलब्धि पर पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन और क्रीड़ा संघ (नरसा) फूले नहीं समा रहा। नरसा के संरक्षक व महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी, महासचिव पंकज कुमार सिंह, अध्यक्ष योगेश मोहन, जीएम के सचिव डीके खरे, संयुक्त महामंत्री आरपी चंद, सहायक क्रीड़ाधिकारी व भारतीय कुश्ती टीम के कोच चंद्रविजय सिंह, रेलवे एथलेटिक्स संघ के सचिव बीके सिंह व कुश्ती संघ के सचिव जेपी सिंह ने बधाई के साथ ओलंपिक मेडल जीतने की शुभकामनाएं दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.