Move to Jagran APP

पहले की आनलाइन लाइव चैटिंग, अब लगा रहे थाने का चक्कर Gorakhpur News

लाइव आपत्तिजनक चैटिंग की स्क्रीन रिकार्डिंग कर ब्‍लैकमेलिंग की घटना सामने आई है। पिछले 10 दिनों से जालसाज एक व्‍यक्ति से 20 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। वह धमकी भी दे रहे हैं कि यदि उसने रुपये नहीं दिया तो वह उसकी आपत्तिजनक वीडियो को वायरल कर देंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 04:07 PM (IST)
पहले की आनलाइन लाइव चैटिंग, अब लगा रहे थाने का चक्कर Gorakhpur News
गोरखपुर में लाइव वीडियो चैटिंग की रिकार्डिंग कर ब्‍लैकमेलिकंग की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

गोरखपुर, जेएनएन। गोला थाना क्षेत्र का एक व्यक्ति इस बार साइबर ठगों की गिरफ्त में है। पहले उसने जालसाजों को अपना महिला मित्र समझकर लाइव चैटिंग की। जालसाजों ने आरोपित की कुछ आनलाइन आपत्तिजनक वीडियो रिकार्ड कर लिया है। अब वह उनसे बचने के लिए लगातार साइबर थाने का चक्कर लगा रहा है।

loksabha election banner

जालसाजों ने पीडि़त के आपत्तिजनक वीडियो की कर ली है रिकार्डिंग

गोला थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति ने नागपुर से गोबर के उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण लिया है। फेसबुक के जरिये भी वह लोगों को गोबर उत्पाद को लेकर जागरूक करता रहता है। पखवारे भर पूर्व उसे फेसबुक पर एक महिला के नाम से इनबाक्स में मैसेज मिलने लगा। दोनों में चैटिंग शुरू हुई तो उन्होंने एक दूसरे का वाटसएप नंबर भी ले लिया। कुछ ही दिनों में दोनों एक दूसरे आपत्तिजनक लाइव चैटिंग करने लगे। कुछ दिन बाद पीडि़त के नंबर पर एक दूसरे नंबर से उसकी आपत्तिजनक वीडियो की रिकार्डिंग आने लगी।

फेसबुक के जरिये पीडि़त से जुड़े जालसाज, महिला मित्र बनकर करने लगे चैटिंग

जालसाजों ने बताया कि जब वह लाइव आपत्तिजनक चैटिंग कर रहा था तो आरोपितों ने उसकी स्क्रीन रिकार्डिंग कर ली थी। पिछले 10 दिनों से जालसाज उससे 20 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। वह धमकी भी दे रहे हैं कि यदि उसने रुपये नहीं दिया तो वह उसकी आपत्तिजनक वीडियो को वायरल कर देंगे। पीडि़त ने तीन हजार रुपये जालसाजों के खाते में भेजा भी, लेकिन वह फिर रुपयों की मांग कर रहे हैं। इससे परेशान पीडि़त लगातार साइबर थाने का चक्कर लगा रहा है।

मामला संज्ञान में है। इसकी जांच की जा रही है। फेसबुक, इंस्टाग्राम, वाटसएप लोगों को सावधानी के साथ प्रयोग करना चाहिए। किसी के भी साथ अपना पर्सनल डेटा शेयर करने की जरूरत नहीं है। किसी से भी आपत्तिजनक आनलाइन व आफलाइन चैटिंग ना किया जाए। साइबर ठगों से सावधान रहने की जरूरत है।  - सूर्यभान सिंह, प्रभारी निरीक्षक, साइबर थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.