Move to Jagran APP

नये साल में फ्लाइट से तिरुपति बालाजी का दशर्न कराएगा आइआरसीटीसी, जानें-कब से है बुकिंग Gorakhpur News

आइआरसीटीसी ने तिरुपति बालाजी सहित रामेश्वरम आदि मंदिरों का भ्रमण कराने के लिए 26 जनवरी से दो फरवरी तक सात रात और आठ दिन का टूर एयर पैकेज तैयार किया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 09:00 PM (IST)
नये साल में फ्लाइट से तिरुपति बालाजी का दशर्न कराएगा आइआरसीटीसी, जानें-कब से है बुकिंग Gorakhpur News
नये साल में फ्लाइट से तिरुपति बालाजी का दशर्न कराएगा आइआरसीटीसी, जानें-कब से है बुकिंग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दक्षिण भारत के धार्मिक और पर्यटक स्थलों का भ्रमण करने की इच्छा रखने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने तिरुपति बालाजी सहित रामेश्वरम आदि मंदिरों का भ्रमण कराने के लिए 26 जनवरी से दो फरवरी तक सात रात और आठ दिन का टूर एयर पैकेज तैयार किया है।

loksabha election banner

लखनऊ से कोच्चि तक की यात्रा फ्लाइट से

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव के अनुसार पुणे के रास्ते लखनऊ से कोच्चि तक की यात्रा फ्लाइट से पूरी कराई जाएगी। ठहरने के लिए तीन सितारा होटल व ब्रेक फास्ट तथा रात के भोजन की व्यवस्था रहेगी। स्थानीय यात्राएं एसी बसों से पूरी होगी। यात्री तिरुपति बालाजी के अलावा पद्मावती, कालाहस्ती मंदिर, मदुरै में मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम में रामनाथ मंदिर, त्रिवेंद्रम में पद्मनाभम मंदिर, कन्या कुमारी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे।

एक व्यक्ति का पैकेज मूल्य 51300 रुपये

टिकटों की बुकिंग शुरू है। एक व्यक्ति का पैकेज मूल्य 51300 रुपये तथा दो व्यक्तियों को एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 39700 रुपये निर्धारित है। विस्तृत जानकारी आइआरसीटीसी के वेबसाइट पर हासिल की जा सकती है।

मार्च में कराएगा कालीघाट मंदिर व अंडमान की सैर 

आइआरसीटीसी ने मार्च में अंडमान और कोलकाता स्थित काली मंदिर आदि की सैर कराने के लिए एक से छह मार्च तक छह रात और पांच रात का एयर टूर पैकेज तैयार किया है। यात्री कालीघाट मंदिर के अलावा विक्टोरिया मेमोरियल, पोर्ट ब्लेयर में ऐतिहासिक सेलुलर जेल, कोरबाइन कोव बीच, समुद्रिका म्यूजियम, सागरिका इंपोरियम, हैवलॉक में राधानगर बीच व काला पत्थर बीच आदि की सैर कर सकेंगे। पैकेज के तहत फ्लाइट से लखनऊ से कोलाकाता तथा कोलकाता से पोर्टब्लेयर तक आने-जाने की व्यवस्था रहेगी। टिकटों की बुकिंग शुरू है। दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 50200 रुपये तथा तीन व्यक्तियों को एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 48700 रुपये निर्धारित है। ठहरने के लिए डीलक्स होटलों और भारतीय नाश्ता और रात के भोजन की व्यवस्था रहेगी।

गोवा बीच की सैर के लिए चार दिन का एयर टूर पैकेज

आइआरसीटीसी ने गोवा बीच की सैर के लिए भी 25 से 28 जनवरी तक चार दिन और तीन रात का एयर टूर पैकेज तैयार किया है। फ्लाई से लखनऊ से गोवा आने और जाने की व्यवस्था रहेगी। स्थानीय भ्रमण एसी बसों से होगी। तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था रहेगी। यात्री गोवा में बेसिलिका आफ बोन जीसस चर्च, मंग्वेशी मंदिर, मीामार बीच, क्रूज, बागा बीच, अंजुना बीच, पणजी में लोकल मार्केट व इमैकुलैट चर्च की सैर कर सकेंगे। दो व्यक्तियों को एक साथ ठहरने के लिए प्रति व्यक्ति 26100 तथा तीन व्यक्ति के एक साथ ठहरने के लिए प्रति व्यक्ति 24900 रुपये निर्धारित है। टिकटों की बुकिंग शुरू है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.