Move to Jagran APP

भेड़ों के बदले प्रे‍मिका... भूमिगत हुए फैसला करने वाले पंच Gorakhpur News

गोरखपुर में भेड़ों के बदले प्रेमिका को सौंपने के मामले में पुलिस ने महिला के पति और देवर पर भेड़ चुराने का मुकदमा दर्ज किया। इस बीच पंचायत करने वाले पंच भूमिगत हो गए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 05:09 PM (IST)
भेड़ों के बदले प्रे‍मिका... भूमिगत हुए फैसला करने वाले पंच Gorakhpur News
भेड़ों के बदले प्रे‍मिका... भूमिगत हुए फैसला करने वाले पंच Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भेड़ों के बदले प्रेमिका को सौंपने के मामले में गोरखपुर की बेलीपार पुलिस ने महिला के पति और देवर पर भेड़ चुराने का मुकदमा दर्ज किया। उनके कब्जे से रामनरेश की 71 भेड़ें बरामद कर उसे सुपुर्द कर दिया। आरोपितों को गिरफ्तार कर दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया। गिरफ्तारी की डर से पंचायत करने वाले पंच भूमिगत हैं।

prime article banner

यह है मामला

पिपराइच क्षेत्र के महमूदाबाद उर्फ मोगलपुरा निवासी राजेश और बैलो गांव के उमेश साथ में मिलकर भेड़ चराते थे। इसी दौरान राजेश की पत्नी से उमेश की नजदीकी बढ़ गयी। 10 दिन पहले वह उसके साथ चली गयी। राजेश के भाई ने थाने में शिकायत की। पुलिस के बुलाने पर राजेश की पत्नी के साथ उमेश थाने पहुंचा। महिला ने पति के साथ जाने से इन्कार कर दिया और उमेश के साथ चली गयी। राजेश पत्नी को छोडऩे के बदले हर्जाना के तौर पर उमेश की भेड़ों को मांगने लगा। उसका कहना था कि पत्नी अपने साथ गहने लेकर चली गई है। गहने और शादी पर खर्च के बदले उमेश भेड़ दे। इसको लेकर बेलीपार के चारपानी धस्की गांव में पंचायत हुई, जिसमें पंचों ने राजेश को 71 भेड़ों को देने का फैसला सुनाया। पंचायत में मौजूद उमेश और उसके पिता रामनरेश की मौजूदगी में भेड़ों का बंटवारा कर लिया गया। चार दिन बाद रामनरेश खोराबार थाने पर पहुंचा और भेड़ों की चोरी और वापस मांगने में धमकी देने का आरोप लगा दिया। एसएसपी के निर्देश पर बेलीपार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

राजेश की मां ने दी तहरीर

महमूदाबाद उर्फ मोगलपुरा निवासी राजेश पाल की मां प्रभावती देवी ने पिपराइच पुलिस को तहरीर दी। उसने बहू और उसके प्रेमी उमेश पर गहने और घर में रखे 1.80 लाख रुपये चोरी कर भागने का आरोप लगाया है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.