Move to Jagran APP

गोरखपुर की सड़कों पर रात में निकले एसएसपी, पुलिस चौकी इंचार्ज सस्‍पेंड Gorakhpur News

एसएसपी दिनेश कुमार पी शाहपुर गोलघर सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में भ्रमण व निरीक्षण पर निकले थे। वह शाहपुर के कौआबाग चौकी पर पहुंंचे। वहां चौकी इंचार्ज गायब दिखे। एसएसपी ने वायरलेस सेट से उन्हेंं आने के लिए कहा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 06:47 PM (IST)
गोरखपुर की सड़कों पर रात में निकले एसएसपी, पुलिस चौकी इंचार्ज सस्‍पेंड Gorakhpur News
पुलिस के चौकी इंचार्ज के संस्‍पेंड की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। चौकी से गायब मिलने पर गुरुवार की रात एसएसपी दिनेश कुमार पी ने शाहपुर के कौआबाग चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया। बाद में माफी मांगने व दोबारा गलती न करने पर एसएसपी ने उन्हें बहाल किया।

loksabha election banner

एसएसपी दिनेश कुमार पी शाहपुर, गोलघर सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में भ्रमण व निरीक्षण पर निकले थे। वह शाहपुर के कौआबाग चौकी पर पहुंंचे। वहां चौकी इंचार्ज गायब दिखे। एसएसपी ने वायरलेस सेट से उन्हेंं आने के लिए कहा, लेकिन 10 मिनट तक वह चौकी पर नहीं पहुंच सके। एसएसपी ने इसे गंभीरता से लेते हुए उन्हें निलंबित करने का निर्देश जारी कर दिया। संदेश मिलते ही हड़बड़ाए चौकी इंचार्ज तत्‍काल एसएसपी के पास पहुंचे और उनसे माफी मांगी। उन्‍होंने कहा कि दाेबारा ऐसी गलती नहीं होगी। एसएसपी ने उन्हेंं बहाल कर दिया।

दोबारा मौका देने का चांस ही नहीं

साथ ही एसएसपी ने चेतावनी दी कि दोबारा यह मौका नहीं मिलेगा। एसएसपी ने पहले शाहपुर थाने का निरीक्षण किया। वहां एक संतरी उपस्थित था। एसएसपी ने उसकी रायफल लेकर चेक किया। एसएसपी ने पादरी बाजार चौकी का भी निरीक्षण किया, वहां सब कुछ ठीकठाक मिला है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि चौकी इंचार्ज निरीक्षण के दौरान गायब थे। वह संदेह देने के दस मिनट बाद भी नहीं पहुंच पाए। इस लिए उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बाद में उनके माफी मांगने पर उन्हें बहाल किया गया। यह लापरवाही आगे हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि वह अक्सर रात में निरीक्षण के लिए निकलते रहेंगे। पूर्व के जिलों में भी निरीक्षण के लिए निकलते रहे हैं। ऐसे में सभी पुलिस कर्मी रात्रि गश्त की आदत डाल लें। इसमें यदि कोई लापरवाही बरतेगा तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.