Move to Jagran APP

सिद्धार्थनगर में फर्जी शिक्षकों की तलाश में पुलिस, अब पहुंची बीएसए कार्यालय

सिद्धार्थनगर के बीएसए कार्यालय में शोहरतगढ़ थाना पुलिस फर्जी शिक्षकों के ठिकानों का पता जानने के लिए पहुंची। संबंधित बाबू से सभी कागजात हासिल किए। सिर्फ शोहरतगढ़ थाना में शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा से संबंधित दर्ज पांच मुकदमे में सात आरोपित वांछित चल रहे हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 06:45 AM (IST)
सिद्धार्थनगर में फर्जी शिक्षकों की तलाश में पुलिस, अब पहुंची बीएसए कार्यालय
बीएसए कार्यालय में फर्जी शिक्षकों पर हुए मुकदमे के संबंध में विवेचना करते रमाशंकर राय।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : फर्जी शिक्षकों के नाम पता ढूंढने में सिद्धार्थनगर पुलिस जुट गई है। सर्वाधिक एक दर्जन से अधिक फर्जी शिक्षक देवरिया जनपद के भाटपार रानी स्थित कुंइचवर गांव के हैं, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग पुलिस लगी हुई है। अभी तक जिले में 103 फर्जी शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है, जिसमें कई शिक्षक जेल जा चुके हैं। कुछ सियासी ताकत के बल पर अपने बचने की जुगाड़ में भी लगे हैं।

loksabha election banner

फर्जी शिक्षकों का पता जानने के लिए बीएसए कार्यालय पहुंची शोहरतगढ़ पुलिस

बीएसए कार्यालय में शोहरतगढ़ थाना पुलिस ने फर्जी शिक्षकों के ठिकानों का पता जानने के लिए पहुंची। संबंधित बाबू से सभी कागजात हासिल किए। सिर्फ शोहरतगढ़ थाना में शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा से संबंधित दर्ज पांच मुकदमे में सात आरोपित वांछित चल रहे हैं। एसआइ रमाशंकर राय दोपहर में बीएसए आफिस पहुंचे। संबंधित पटल पर तैनात शिवसागर चौबे से पत्रावलियों की जानकारी ली। आरोपित देवरिया के भाटपाररानी थाना के कुंइचवर गांव निवासी रीता देवी व वाराणसी के कैंट थाना के पांडेयपुर निवासी विवेकानंद कुमार से संबंधित कागजातों की फोटोकापी प्राप्त की।

शोहरतगढ़ के बीईओ ने दर्ज कराया था मुकदमा

करीब एक माह पूर्व बीएसए राजेंद्र सिंह के निर्देश पर शोहरतगढ़ के बीईओ ने इन दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं शोहरतगढ़ थाना की टीम दो अन्य आरोपितों की खोज में देवरिया गई है। टीम में चौकी प्रभारी कोटिया सूर्यप्रकाश सिंह, एसआइ महेंद्र चौहान के साथ दो-दो मुख्य आरक्षी व महिला आरक्षी मौजूद हैं। एसओ शोहरतगढ़ राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपितों की तलाश में लगी है। इनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही सबकी गिरफ्तारी की जाएगी।

टप्पेबाजों ने महिला से उड़ाए स्वर्ण आभूषण

पथरा बाजार थाना क्षेत्र में शाम करीब चार बजे टप्पेबाजों ने एक महिला को निशाना बनाया। जेवरात व बर्तन साफ करने के बहाने आभूषण लेकर फरार हो गए। पथरा बाजार गांव निवासी निहाल चौधरी के घर पर दो लोग पहुंचे। तांबा और पीतल के बर्तन की सफाई करके उसे चमका दिया। इसके बाद आरोपितों ने कहा कि इस केमिकल से वह जेवरात को भी साफ किया जा सकता है। महिलाएं झांसे में आ गई और घर में रखे सभी सोने व चांदी के आभूषण साफ करने के लिए सौंप दिया। एसओ पथरा बाजार सर्वेश राय ने बताया कि घटना की जानकारी नहीं है। तहरीर मिलने पर पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.