Move to Jagran APP

पुलिस की बड़ी कार्रवाई शुरू, दूसरी बार मास्‍क नहीं लगाने पर दो लोगों पर लगाया 10-10 हजार रुपये का जुर्माना Gorakhpur News

सोमवार को देवरिया जिले की पुलिस ने ईंट भट्ठा मालिक समेत दो लोगों से दोबारा बिना मास्क पकड़े जाने पर दस-दस हजार रुपये का चालान करते हुए जुर्माना वसूला है। पहली बार बिना मास्क पकड़े जाने पर लार व खुखुंदू पुलिस ने एक-एक हजार का जुर्माना वसूला था।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 06:31 PM (IST)
पुलिस की बड़ी कार्रवाई शुरू, दूसरी बार मास्‍क नहीं लगाने पर दो लोगों पर लगाया 10-10 हजार रुपये का जुर्माना Gorakhpur News
मास्‍क लगाए युवक का प्रतीकात्‍मक फाहल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस सख्त हो गई है। सोमवार को देवरिया जिले की पुलिस ने ईंट भट्ठा मालिक समेत दो लोगों से दोबारा बिना मास्क पकड़े जाने पर दस-दस हजार रुपये का चालान करते हुए जुर्माना वसूला है। पहली बार रविवार को बिना मास्क पकड़े जाने पर लार व खुखुंदू पुलिस ने एक-एक हजार का जुर्माना वसूला था।

loksabha election banner

रविवार को लगा था एक हजार रुपये जुर्माना

बरियारपुर थाना क्षेत्र के महुई गांव निवासी 35 वर्षीय अमरजीत यादव रविवार को लार क्षेत्र के पिंडी निवासी अपने मित्र के घर जा रहा था। उस लार इंस्पेक्टर टीजे सिंह मय फोर्स गश्त कर रहे थे। लार कस्बे में अमरजीत को बिना मास्क के पकड़ लिया और एक हजार रुपये का चालान काटकर जुर्माना वसूला। सोमवार को भी वही अमरजीत बिना मास्क के पिंडी से अपने घर जाने के लिए निकला था। लार कस्बे में अमरजीत पहुंचा तो इंस्पेक्टर ने उसे रोककर मास्क नहीं लगाने का कारण पूछा तो उसने बताया कि उसका रविवार को एक हजार रुपये का चालान कट चुका है। उसके बाद उन्होंने सख्त रुख अख्तियार करते हुए 10 हजार रुपये का चालान काटते हुए जुर्माना वसूला। लार थानाध्यक्ष टीजे सिंह ने बताया कि युवक मास्क नहीं लगाया था। एक दिन पहले भी बिना मास्क के पकड़ा गया था। उस दिन एक हजार रुपये चालान काटा गया था। उसे चेतावनी दी गई थी कि मास्क हमेशा लगाइए, लेकिन वह बिना मास्क के दोबारा मिल गया। इसलिए नियमानुसार दस हजार रुपये जुर्माना की कार्रवाई करनी पड़ी।

दूसरी घटना खुखुंदू थाना क्षेत्र की है। मझवलिया गांव निवासी राकेश शाही सोमवार को अपनी कार से घर जा रहे थे। खुखुंदू चौराहे पर इंस्पेक्टर अनिल यादव ने चेकिंग के दौरान बिना मास्क पकड़ा। इसके बाद दस हजार रुपये का चालान काटकर जुर्माना वसूला। वह इंट भट्ठा मालिक हैं। इसके पहले रविवार को भी खुखुंदू चौराहे पर बिना मास्क पकड़े जाने पर पुलिस ने राकेश शाही से एक हजार रुपये का जुर्माना वसूला था।

अब मुकदमा भी दर्ज होगा

देवरिया के पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने कहा है कि बिना मास्क के चलने वालों से जुर्माना वसूल किया जा रहा है। अब मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। लार व खुखुंदू में दो लोगों से दो दिनाें में 11-11 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। इसलिए हर किसी को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना चाहिए। लोग मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें।

पुलिस ने एक दिन में वसूला 3.31 लाख रुपये

रविवार को लाकडाउन के दौरान पुलिस ने जांच की। नियम तोड़ने वाले व बिना मास्क के चलने वाले 331 लोगों को पुलिस ने पकड़ा और उनसे तीन लाख 31 हजार रुपये की वसूली की। पुलिस की इस कार्रवाई से खलबली मची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.