Move to Jagran APP

होटल में खाना खा रहे लोगों की पुलिस से मारपीट, तीन पुलिसकर्मी घायल- तीन युवतियों समेत छह हिरासत में

कुशीनगर के कसया में पुलिस कर्मियों के साथ होटल में खाना खा रहे लोगों से मारपीट हो गई। घटना में तीन पुलिसकर्मी सहित खाना खा रहे परिवार के कुछ सदस्य भी घायल हो गए। पुलिस और पीडि़त परिवार के लोग एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 08:41 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 08:41 AM (IST)
होटल में खाना खा रहे लोगों की पुलिस से मारपीट, तीन पुलिसकर्मी घायल- तीन युवतियों समेत छह हिरासत में
कुशीनगर में मारपीट का दृश्‍य। - सोशल मीडिया से साभार

कुशीनगर, जेएनएन। कुशीनगर के कसया हाईवे ओवरब्रिज के समीप स्थित एक होटल में मंगलवार की रात पुलिस कर्मियों के साथ होटल में खाना खा रहे लोगों से मारपीट हो गई। घटना में तीन पुलिसकर्मी सहित खाना खा रहे परिवार के कुछ सदस्य भी घायल हो गए। घटना को लेकर पुलिस और मामले में शामिल परिवार के लोग एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है। 

loksabha election banner

पुलिस कर्मियों पर अभ्रदता का आरोप

देवरिया के पथरदेवा निवासी एक परिवार मुम्बई रहता है। घटना के समय मौजूद अविनाश सिंह युवक के अनुसार वह परिवार के सदस्य संतोष सिंह, अरुण सिंग, अश्विनी सिंग, उपमा, अन्नू व स्वीटी के साथ कुशीनगर घूमने आए थे। सभी रिस्ते में भाई बहन बताए जाते है। रात हो जाने पर होटल में खाना खा रहे थे। इसी दौरान तीन सिपाही मौके पर पहुचे। दो सादे वर्दी में थे और शराब भी पिए थे।

युवतियों की तरफ अश्‍लील हरकत कर रहे थे पुलिस कर्मी

युवक के अनुसार सिपाहियों ने लड़कियों की तरफ देखकर अश्लील हरकत की, मना करने पर मारपीट करने लगे। हमलोगों ने भी उनका प्रतिरोध किया। इसमें दोनो तरफ के लोगो को सामान्य चोटे आई। बाद में पुलिस के लोगो ने फोर्स बुला ली। पुलिसकर्मियों ने हम सभी के साथ बसलूकी की और हमारी इनोवा गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। बताते है कि घटना में होटल स्टाफ व आसपास के लोगो के शामिल होने से कुछदेर के लिए पुलिस बैकफुट पर आ गई। बाद में जब फोर्स पहुँची तो पुलिस भारी पड़ी। दूसरी ओर थानाध्यक्ष संजय कुमार का कहना है कि पुलिस गश्त पर थी। होटल में युवक युवतियों को संदिग्ध देखकर उन्होंने पूछताछ की तो उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया। जिसमें हाईवे पुलिसचौकी प्रभारी नागेंद्र गोंड, सिपाही रणधीर सिंह व आफताब आलम घायल हो गए। मौके से छह पुरुष व तीन युवतियो को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधीक्षक विनोद सिंह ने बताया कि होटल में पूछताछ करने गए पुलिस कर्मियों से कुछ लोगो ने मारपीट की है। उन्हें हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

दो घंटे तक मची रही अफरा-तफरी

घटना को लेकर नगर में लगभग दो घंटे तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा। तरह-तरह का अफवाह उड़ता रहा। देर रात तक पुलिस के आला अधिकारी और घटना में शामिल युवक-युवतियों के परिजन थाने पर जमे रहे। देवरिया के पथरदेवा निवासी एक परिवार मुंबई में कारोबार करता है उसके घर मांगलिक कार्यक्रम था वह उसी में शामिल होने इस बीच आए थे मंगलवार की शाम परिवार के कुछ युवक व्यक्ति कुशीनगर घूमने आए थे। रात हो गई तो वह कसया ओवरब्रिज के नीचे स्थित एक होटल में खाना खा रहे थे। युवक युवतियों का आरोप है कि वहां पहुंचे तीन सिपाहियों ने युवतियों के साथ दुर्व्यवहार किया। उन्हें आर्केस्ट्रा वाली कह कर संबोधित किया। इसे लेकर विरोध किया गया तो वह मारपीट करने लगे। उधर पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल में न सिर्फ अवरोध डाला गया बल्कि युवकों ने पुलिस पर हमला कर दिया। जिसमें चौकी प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। कहा तो यहां तक जा रहा है कि खाना खा रहे परिवार के सदस्यों के साथ होटल स्टाफ व आसपास के लोग भी जुट गए। इस कारण पुलिस कुछ देर के लिए कमजोर साबित हुई। कुल मिलाकर मामले को लेकर पुलिस की काफ़ी भद पिटी है। नगर में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.