Move to Jagran APP

पेंशनरों व वेतन खाताधारकों को पर्सनल लोन देगा पीएनबी Gorakhpur News

कोरोना संकट में अपनों का इलाज कराने के लिए किसी को भी पैसों की परेशानी न हो। इसी को देखते हुए बैंक ने यह खास कदम उठाया है। इस कर्ज को चुकाने के लिए बैंक पेंशनरों को पांच साल तक का समय दे रहा है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 07:03 PM (IST)
पेंशनरों व वेतन खाताधारकों को पर्सनल लोन देगा पीएनबी Gorakhpur News
पंजाब नेशनल बैंक का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। पंजाब नेशनल बैंक अपने पेंशन खाताधारकों के लिए खास आफर लांच किया है। इसके तहत बैंक पेंशनरों को सस्ते में तीन लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पीएनबी ने यह फैसला लिया है। बैंक ने इसको कोविड पर्सनल लोन का नाम दिया है। इस लोन की खास बात यह है कि इसके लिए किसी भी तरह की सिक्योरिटी की जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

कोरोना संकट में अपनों का इलाज कराने के लिए किसी को भी पैसों की परेशानी न हो। इसी को देखते हुए बैंक ने यह खास कदम उठाया है। इस कर्ज को चुकाने के लिए बैंक पेंशनरों को पांच साल तक का समय दे रहा है। इस लोन पर बैंक ग्राहकों से 8.5 फीसद की दर से ब्याज लेगा। अधिकारियों का कहना है कि इस योजना का लाभ वेतन खाताधारक व स्वरोजगार खाताधारक भी लाभ उठा सकते हैं। स्वरोजगार खाताधारक भी एक लाख तक पर्सनल लोन सस्ते ब्याज दर पर ले सकते हैं। लोन चुकाने की अवधि पांच साल की होगी।

पीएनबी के मंडल प्रमुख राजीव जैन ने बताया कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित पेंशनरों व वेतन खाताधारकों को कम ब्याज पर पर्सनल लोन के लिए बैंक मुख्यालय ने कोविड सुरक्षा स्कीम लांच किया है। इसके तहत पेंशन व वेतन खाताधारक बिना किसी अतिरिक्त सिक्योरिटी के तीन लाख तक पर्सनल लोन अपने परिवार के सदस्यों के इलाज के लिए ले सकते हैं। इसके लिए जोन के सभी शाखाओं के प्रबंधकों को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

महिला अस्पताल में 50 बेड का वार्ड व आक्सीजन प्लांट लगाएगा एसबीआइ

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्‍छी पहल की है। एसबीआइ जिला महिला अस्पताल में 50 बेड का आधुनिक वार्ड बनाएगा, जिसमें चार बेड का आइसीयू होगा। साथ ही वहां एक आक्सीजन प्लांट भी लगाएगा, ताकि आक्सीजन की कमी न होने पाए। इसे लेकर मंगलवार को एसबीआइ के मैनेजर राम आधार, सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय से मिले। उन्होंने सीएमओ के साथ जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। माड्यूलर ओटी के पास बने चार कमरों में 50 बेड का वार्ड संचालित करने पर सहमति बनी। एसबीआइ प्रबंधन ने इसके लिए अस्पताल प्रशासन से लागत सहित प्रस्ताव मांगा है। इसकी तस्दीक प्रबंधक राम आधार ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.