Move to Jagran APP

Lockdown in Gorakhpur: सफाई और छिड़काव होने पर जागरण को मिल रहा धन्यवाद Gorakhpur News

दैनिक जागरण ने नागरिक समस्‍याओं को लेकर अभियान चलाया हुआ है। उसका असर यह है कि साफ-सफाई और छिड़काव हो रहा है। लाेेेगअब दैनिक जागरण को मोहल्‍ले की समस्‍या बता रहे हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 07:00 PM (IST)
Lockdown in Gorakhpur: सफाई और छिड़काव होने पर जागरण को मिल रहा धन्यवाद Gorakhpur News
Lockdown in Gorakhpur: सफाई और छिड़काव होने पर जागरण को मिल रहा धन्यवाद Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दैनिक जागरण में आ रही नागरिकों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए नगर निगम प्रशासन ने कई इलाकों में सफाई और छिड़काव कराया। बारिश में शहर को जलभराव से बचाने के लिए नाला सफाई अभियान और तेज कर दिया गया है। नगर निगम ने नाला गैंग को अलग-अलग इलाकों की जिम्मेदारी सौंपी है।

loksabha election banner

अन्‍य स्‍थानों पर भी तेजी से हो रहा काम

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी ने बताया कि बशारतपुर में नाले की सफाई कराई गई। रुस्तमपुर में आजाद चौक से नहर रोड पर नाले की सफाई कराई जा रही है। अन्य नालों की सफाई का काम भी तेजी से चल रहा है।

जागरण का जताया आभार

गोरखपुर विश्वविद्यालय के मुख्य कैंपस के कर्मचारी आवासों में अब तक छिड़काव नहीं हुआ था। वहां के कृष्ण मूरत शुक्ल ने दैनिक जागरण को समस्या बताई थी। मंगलवार को खबर प्रकाशित होने के बाद नगर निगम की टीम ने कर्मचारी आवासों में छिड़काव किया। जगत विद्या मंदिर स्कूल के पास रहने वाले प्रशांत शुक्ल, सिंघडिय़ा के शिवपुर निवासी लाल चंद मिश्र, राप्तीनगर के राजनगर की दीक्षा पांडेय, राप्तीनगर फेज चार जनता इंटर कॉलेज चरगांवा के पीछे रहने वाले अरविंद कुमार मिश्र, बजरंग कॉलोनी डीआर केमिकल्स के पास राजेंद्र नगर पश्चिम निवासी धु्रव कुमार श्रीवास्तव, जंगल बेनी माधव नंबर एक महेसरा मोहरीपुर निवासी अभिषेक श्रीवास्तव आदि ने सफाई और छिड़काव होने पर दैनिक जागरण का आभार जताया।

फॉगिंग और छिड़काव की बढ़ रही मांग

बारिश के बाद महानगर में सफाई, फॉगिंग और छिड़काव की मांग बढऩे लगी है। दैनिक जागरण की तरफ से शुरू किए गए अभियान में इस मांग की तस्दीक हो रही है। लोग वाट्सएप कर अपनी समस्याएं बता रहे हैं। शिवपुर सहबाजगंज रोड निवासी विनीता सिंह ने कहा कि हल्की बारिश में सड़क पर पानी लग गया है। फॉगिंग और छिड़काव कब हुआ किसी को याद नहीं है। बशारतपुर के शिवनगर निवासी राहुल ने बताया कि बारिश होते ही दुर्गति और बढ़ गई है। विवेकपुरम कॉलोनी तारामंडल निवासी फिजिशियन डॉ. एके दुबे ने बताया कि अब तक फॉंगिंग और छिड़काव नहीं हुआ। एल्यूमीनियम फैक्ट्री के पीछे स्थित लोहिया नगर की वैभवी पांडेय ने कहा कि हल्की बारिश में जलभराव हो गया है। मच्छरों का प्रकोप और बढ़ गया है।

उधर, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी का कहना है कि फॉगिंग और छिड़काव तेजी से हो रहा है। नागरिकों की सुविधा का ध्यान रखना नगर निगम का काम है।

दैनिक जागरण को वाट्सएप पर दें सूचना

लॉकडाउन के दौरान यदि आपको अपने मुहल्ले में साफ-सफाई, छिड़काव, फॉगिंग, पेयजल व होम डिलीवरी से जुड़ी कोई समस्या हो तो सूचित करें। वाट्सएप नंबर- 9161956141 पर नाम व पता के साथ समस्या लिखकर जरूर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.