Move to Jagran APP

पोरबंदर एक्सप्रेस का संचालन बहाल, अब नियमित चलेगी Gorakhpur News

19269-19270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस को बहाल कर दिया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 03:30 PM (IST)
पोरबंदर एक्सप्रेस का संचालन बहाल, अब नियमित चलेगी Gorakhpur News
पोरबंदर एक्सप्रेस का संचालन बहाल, अब नियमित चलेगी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे प्रशासन ने पोरबंदर एक्सप्रेस के संचलन को बहाल कर दिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल में दोहरीकरण और नान इंटरलाकिंग के चलते 19269-19270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस को दिसंबर और जनवरी में विभिन्न तिथियों में निरस्त कर दिया गया था। अब इस ट्रेन का संचलन बहाल कर दिया गया है। अब यह ट्रेन पूर्व निर्धारित समय और ठहराव के अनुसार संचालित की जाएगी।

loksabha election banner

वाराणसी सिटी से चलाई जाएगी कृषक एक्सप्रेस

आंशिक रूप से निरस्त 15007-15008 वाराणसी सिटी- लखनऊ-वाराणसी सिटी कृषक एक्सप्रेस 22 दिसंबर से वाराणसी सिटी और लखनऊ जंक्शन के बीच चलाई जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे प्रशासन ने इस ट्रेन का आंशिक निरस्तीकरण समाप्त कर दिया है। कोहरे के दौरान यह ट्रेन लखनऊ से वाराणसी की बजाए लखनऊ से मऊ तक चलाई जानी थी। 

निरस्त रहेगी जयनगर - अमृतसर एक्सप्रेस

अपरिहार्य कारणों से 22 दिसंबर को जयनगर से चलने वाली 14649 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने दी।

कंप्यूटर पर हिंदी यूनिकोड में ही कार्य करें रेलकर्मी

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में राजभाषा की विभागीय समीक्षा बैठक आयोजित हुई। अपने उद्बोधन में प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक ने राजभाषा के प्रयोग और प्रसार पर जोर देते हुए निर्देशित किया कि रेलकर्मी कंप्यूटर पर यूनिकोड में ही कार्य करें। उन्होंने कहा कि ई पत्रिका को नियमित करें तथा मंडल मुख्यालय प्रति माह कम से कम तीन पोस्ट डालें। इस मौके पर मुख्य मालभाड़ा परिवहन अधिकारी विजय कुमार सिंह विभाग के समस्त अधिकारी और संबंधित कर्मचारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.