Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown : Swiggy से भी मंगा सकते हैं ऑनलाइन राशन, इस शहर में शुरू हुई सेवा Gorakhpur News

Coronavirus Lockdown प्रशासन की पहल पर Swiggy ने घर-घर तक राशन की ऑनलाइन डिलीवरी का काम शुरू कर दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 02:25 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 06:34 PM (IST)
Coronavirus Lockdown : Swiggy से भी मंगा सकते हैं ऑनलाइन राशन, इस शहर में शुरू हुई सेवा Gorakhpur News
Coronavirus Lockdown : Swiggy से भी मंगा सकते हैं ऑनलाइन राशन, इस शहर में शुरू हुई सेवा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर जिला प्रशासन की पहल पर Swiggy ने घर-घर तक राशन की ऑनलाइन डिलीवरी का काम शुरू कर दिया। स्वैगी को प्रशासन ने 250 किराना दुकानदारों की सूची उपलब्ध कराई है जिसमें से 115 दुकान उसके पोर्टल पर अपलोड हो गए हैं। अब आम लोग स्वैगी  पोर्टल के जरिये भी सामान को मंगा सकते हैं। इसके लिए उन्हें डिलीवरी चार्ज देना होगा। स्वैगी टीम ने आज 110 घरों में सामान पहुंचाया। 

loksabha election banner

प्रशासन की पहल पर शुरू हुई सेवा

सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन में लोग घरों से बाहर न निकलें इसके लिए जिला प्रशासन नागरिकों को सभी सुविधाएं उनके घरों तक पहुंचाई जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा पहले ही लोगों को आठ से अधिक आनलाइन पोर्टल की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। 

विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी शुरू की ऑनलाइन सेवा

लॉकडाउन में गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने लोगों को राहत देने का बीड़ा उठाया है। विवि के शोध छात्र जितेंद्र प्रजापति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर deals2you.in नाम से ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया है। मकसद है आर्डर पर घरों तक सामान पहुंचाना, ताकि लोग घर से बाहर न निकलें। ऑफलाइन आर्डर के लिए भी दो नंबर जारी किए हैं, इस पर भी सुविधा मिलेगी। जरूरत के सामान को लेकर कोई परेशानी न हो, इसे देखते हुए शोध छात्र ने अपने दोस्तों नीरज पांडेय, हर्षित राव, आदित्य जायसवाल के साथ मिलकर यह पोर्टल तैयार किया है। इस पहल की विश्वविद्यालय के कुलपति व अन्य शिक्षकों ने प्रशंसा की है।

 ऑफलाइन व वाट्सएप से बुक करने के लिए

मोबाइल नंबर : 9984727676

वाट्सएप नंबर : 9984727676

18 छात्रों ने फेसबुक पर दी विदेश से लौटने की सूचना

विदेश से लौटने वालों की जानकारी जुटाने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल का अभिवन प्रयोग काम आ गया है। तहसील सदर गोरखपुर नाम से फेसबुक पर बने पेज पर उन्होंने अनुरोध किया था कि जो लोग भी 12 मार्च के बाद विदेश से लौटे हैं वह अपनी पूरी जानकारी कमेंट बाक्स में डाल दें। पहले दिन बुधवार को ही 35 लोगों ने कमेंट बाक्स में विदेश से आने की जानकारी शेयर कर दी है। इसमें 18 एमबीबीएस के छात्र हैं जो नेपाल में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। इन छात्रों ने अपने गोरखपुर आने की तारीख के साथ ही अपनी यात्रा का पूरा वृतांत भी बताया है। फेसबुक पेज पर चार युवकों ने अपने यूएई से आने की सूचना दी है। कनाडा व दुबई से आने वालों ने भी अपनी जानकारी साझा की है। यह सूचना साझा करने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सबके प्रति आभार ज्ञापित करते हुए होम क्वारंटाइन करने का सुझाव दिया है। उन्होंने किसी भी समस्या पर तुरंत हेल्पलाइन पर फोन करने की बात कही है।

ईंट-भट्ठा संचालक ने छिपाई मजदूरों की पहचान

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल के निरीक्षण में पिपराइच के ईंट भट्टे पर 150 से ज्यादा मजदूर काम करते पाए गए। इसमें से चार ऐसे मजदूर ऐसे थे जो दिल्ली से आए थे और भट्टा संचालक ने इनकी पहचान छुपाई थी। इस पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने भट्ठा संचालक को कड़ी फटकार लगाई और तुरंत काम बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भट्ठे पर काम कर रहे मजदूरों की अविलंब सूची उपलब्ध कराएं। कोई सूचना छिपाई तो कार्रवाई भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.