Move to Jagran APP

एनडीए से अलग हो जाएंगे ओम प्रकाश राजभर, शीघ्र करने वाले हैं घोषणा

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर एनडीए से अलग हो जाएंगे। वह वाराणसी में इसकी घोषणा करेंगे। इसके लिए तिथि भी तय है।

By Edited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 10:12 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 09:49 AM (IST)
एनडीए से अलग हो जाएंगे ओम प्रकाश राजभर, शीघ्र करने वाले हैं घोषणा
एनडीए से अलग हो जाएंगे ओम प्रकाश राजभर, शीघ्र करने वाले हैं घोषणा
गोरखपुर, जेएनएन। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। राजभर ने दो टूक कहा है कि उनकी मागें नहीं मानी जा रही हैं और ऐसे में वह 24 फरवरी को वाराणसी में एनडीए से अलग होने का ऐलान करेंगे। लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए यूपी की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।
रसोइयों के महासम्मेलन में शामिल होने गोरखपुर आए ओम प्रकाश राजभर ने बागी सुर अपनाते हुए भाजपा के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया। योगी सरकार से खफा राजभर ने कहा है कि उन्होंने अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है और वह यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे। राजभर ने यह भी कहा कि 25 जनवरी तक कुछ सीटों पर वह उम्मीदवारों का ऐलान भी कर देंगे। उन्होंने कहा कि पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारे को लेकर एक कमेटी गठित की गई थी।
कमेटी ने पिछले वर्ष अक्टूबर में रिपोर्ट भी दे दी। रिपोर्ट मुख्यमंत्री के पास पड़ी हुई है। रिपोर्ट में सिफारिश की गई है कि पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा को आरक्षण का लाभ दिया जाए। इसका लाभ देने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान भी दिया था पर अब तक इस पर अमल नहीं हुआ है। कैबिनेट मंत्री ने कहा, हम राशन कार्ड, आवास, शौचालय, पेंशन, रोजगार और गरीबों के हक के लिए लड़ रहे हैं।
उधर, भारतीय जनता पार्टी अयोध्या और हिंदू-मुस्लिम के चक्कर में परेशान है। एक सवाल के जवाब में राजभर ने कहा कि भाजपा उन्हें झुकाना चाहती है, लेकिन वे यह नहीं जानती कि ओम प्रकाश राजभर सिर कटा सकता है, लेकिन झुका नहीं सकता। डॉ. संजय निषाद भी पहुंचे मंच पर जमुना लाल बजाज पार्क में आयोजित रसोइया महासम्मेलन में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार निषाद भी पहुंचे। उन्होंने न सिर्फ रसोइयों को समर्थन दिया बल्कि ओम प्रकाश राजभर से भी आधे घटे तक बातचीत की।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.