Move to Jagran APP

गोरखपुर विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों की ऑफलाइन कक्षाएं आज से, सप्ताह भर में छात्रावास भी खुलेंगे

गोरखपुर विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर एवं शोध की नियमित ऑफलाइन कक्षाएं 17 नवंबर से चलेंगी। जबकि स्नातक की कक्षाएं ऑनलाइन ही चलाई जाएंगी। कक्षाओं में यूजीसी की गाइड लाइन के मुताबिक कोवडि-19 नियमों को पालन करना होगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:05 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 10:05 AM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों की ऑफलाइन कक्षाएं आज से, सप्ताह भर में छात्रावास भी खुलेंगे
गोरखपुर विश्वविद्यालय की ऑफलाइन कक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं।

गोरखपुर, जेएनएन। दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर एवं शोध की नियमित ऑफलाइन कक्षाएं 17 नवंबर से चलेंगी। जबकि स्नातक की कक्षाएं ऑनलाइन ही चलाई जाएंगी। कक्षाओं में यूजीसी की गाइड लाइन के मुताबिक कोवडि-19 नियमों को पालन करना होगा। कुलपति प्रो. राजेश सिंह के निर्देश पर कुलसचिव डा. ओमप्रकाश ने इस संबंध में सोमवार की देर रात इस बाबत दिशा-निर्देश जारी किया।

loksabha election banner

पत्र में कुलसचिव ने बताया है कि सभी विभागाध्यक्षों और संबंद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों को स्नातक, स्नातकोत्तर एवं शोध की कक्षाओं की समय सारिणी 17 नवंबर की शाम तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करनी अनिवार्य होगी। शिक्षकों को व्याख्यान के एक दिन पूर्व ई-कंटेंट को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कराना होगा। कुुलसचिव ने छात्रावासों को एक सप्ताह में शुरू करने की बात भी कही है। शौचालयों की सफाई, मेस, सैनिटाइजेशन आदि की व्यवस्था कराकर सभी वार्डेन से प्रस्ताव को अधिष्ठाता छात्र कल्याण के पास भेजने को कहा गया है।

एमएड की प्रवेश परीक्षा आज

गोरखपुर विश्वविद्यालय की शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए एमएड प्रवेश परीक्षा 17 नवंबर को दो पाली में सम्पन्न होगी। परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय परिसर में ही चार केंद्र बनाए गए हैं। पहला केंद्र कला संकाय भवन का भूतल होगा जबकि दूसरा केंद्र प्रथम तल होगा। द्वितीय तल पर तीसरा केंद्र और दीक्षा भवन के भूतल पर चैथा केंद्र बनाया गया है। कुलसचिव डा. ओमप्रकाश ने बताया कि पहली पाली की प्रवेश परीक्षा सुबह नौ बजे 11 बजे के बीच और दूसरी पाली की प्रवेश परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.