Move to Jagran APP

गोरखपुर में अब कान्हा उपवन की जमीन पर कब्जा, उपसभापति ने नगर आयुक्त को दिया पत्र Gorakhpur News

कान्हा उपवन को 10 एकड़ में बसाया गया है। लेकिन जब कान्हा उपवन की बाउंड्री कराई जा रही थी तो कुछ लोगों की मिलीभगत से पीछे का काफी हिस्सा छोड़ दिया गया था।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 07:00 AM (IST)
गोरखपुर में अब कान्हा उपवन की जमीन पर कब्जा, उपसभापति ने नगर आयुक्त को दिया पत्र Gorakhpur News
गोरखपुर में अब कान्हा उपवन की जमीन पर कब्जा, उपसभापति ने नगर आयुक्त को दिया पत्र Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज के मधवलिया की जमीन दूसरे को पट्टा करने की जानकारी सामने आने के बाद गोरखपुर शहर में भी कान्हा उपवन की जमीन पर कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है।

prime article banner

पैमाइश कराने की आवश्‍यकता

नगर निगम की कार्यकारिणी के उपसभापति और कान्हा उपवन की व्यवस्था सुचारु करने के लिए गठित समिति के चेयरमैन बृजेश सिंह छोटू ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर कान्हा उपवन की जमीन पर कब्जा की जानकारी दी है। साथ ही पैमाइश कराकर पूरी जमीन नगर निगम प्रशासन को अपने कब्जे में लेने को कहा है।

10 एकड़ में बसाया जाना था कान्‍हा उपवन

नगर आयुक्त को दिए गए पत्र में बृजेश सिंह छोटू ने लिखा है कि कान्हा उपवन को 10 एकड़ में बसाया गया है। लेकिन जब कान्हा उपवन की बाउंड्री कराई जा रही थी तो कुछ लोगों की मिलीभगत से पीछे का काफी हिस्सा छोड़ दिया गया था। अब इस हिस्से पर भूमाफियाओं की नजर लगी हुई है। यदि जल्द पैमाइश कराकर कान्हा उपवन की पूरी जमीन नगर निगम ने अपने कब्जे में नहीं ली तो बाद में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

जुलाई में बना है कान्हा उपवन

कान्हा उपवन में जुलाई 2019 से पशुओं को रखा जा रहा है। कार्यदायी संस्था सीएंडीएस को मार्च 2020 तक कान्हा उपवन का निर्माण कराना था लेकिन लगातार बढ़ रहे पशुओं की संख्या को देखते हुए इसमें पशु रखे जाने लगे। हालांकि कान्हा उपवन में बना शेड व भवन अब तक नगर निगम को हैंडओवर नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.