Move to Jagran APP

पैडलेगंज चौराहा पर अब नहीं लगेगा जाम, 50 मीटर दूर खड़ी होंगी बसें

गोरखपुर शहर के पैडलेगंज चौराहा पर अब जाम नहीं लगेगा। बसों को 50 मीटर दूर खड़ी रखने के निर्देश दिए गए हैं। रात्रि के समय चालकों को राप्तीनगर डिपो में विश्राम करने को कहा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 02:27 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 02:27 PM (IST)
पैडलेगंज चौराहा पर अब नहीं लगेगा जाम, 50 मीटर दूर खड़ी होंगी बसें
पैडलेगंज चौराहा पर अब नहीं लगेगा जाम, 50 मीटर दूर खड़ी होंगी बसें

गोरखपुर : शहर के पैडलेगंज चौराहा पर अब जाम नहीं लगेगा। राप्तीनगर डिपो की बसें चौराहे से 50 मीटर दूर खड़ी होंगी। चलते समय चौराहे पर बसों का ठहराव अधिकतम 10 मिनट का होगा। वहां पर जाम से निपटने के लिए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ने चालकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

राप्तीनगर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मुकेश कुमार और गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी ने पैडलेगंज चौराहा पर यात्रियों की समस्याओं और रोडवेज के बसों की स्थिति देखी। इस दौरान अधिकारी यात्रियों और चालकों की समस्याओं से अवगत हुए। जाम से निपटने को चालकों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के बाद यातायात पुलिस से भी सहयोग की अपेक्षा की। कहा कि बसें चौराहे से 50 मीटर आगे या पीछे ही खड़ी की जाएं। रात्रि के समय चालक चौराहे की बजाय राप्तीनगर डिपो में विश्राम करें, फिर सुबह निर्धारित समय पर बसें लेकर पैडलेगंज पहुंच जाएं। सड़क की पटरियों पर अवैध अतिक्रमण पर एआरएम ने नगर निगम को पत्र भी लिखा है। अधिकारियों ने यातायात पुलिस के सहयोग से कुछ डग्गामार बसों को भी चौराहा से हटवाया। दरअसल, कचहरी बस डिपो के नवनिर्माण के चलते इलाहाबाद, वाराणसी, आजमगढ़, बलिया, दोहरीघाट रूट पर चलने वाली राप्तीनगर डिपो की बसें पैडलेगंज चौराहे से ही संचालित हो रही हैं। दैनिक जागरण ने आम जनता, यात्रियों, चालकों और कंडक्टरों की समस्याओं को अभियान चलाकर प्रमुखता से उठाया था।

----------

अक्टूबर में नौसढ़ से चलेंगी बसें

अक्टूबर से नौसढ़ टर्मिनल चालू हो जाएगा। इसके बाद पैडलेगंज चौराहा से बसों का ठहराव भी समाप्त हो जाएगा। सभी बसें नौसढ़ से ही चलाई जाएंगी। कचहरी बस डिपो का कायाकल्प भी मार्च 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा। कचहरी बस टर्मिनल तैयार हो जाने के बाद राप्तीनगर डिपो की बसें कचहरी से चलने लगेंगी। बाहर से आने वाली अन्य डिपो की बसों का ठहराव नौसढ़ में ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.