Move to Jagran APP

अब फोरलेन होगा कुशीनगर से पीलीभीत तक का मार्ग, सीएम ने दी सहमति Gorakhpur News

कुशीनगर से होकर पीलीभीत तक का राष्ट्रीय राज मार्ग अब फोरलेन बनेगा। इसकी सहमति मिल गई है।

By Edited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 02:47 PM (IST)
अब फोरलेन होगा कुशीनगर से पीलीभीत तक का मार्ग, सीएम ने दी सहमति Gorakhpur News
अब फोरलेन होगा कुशीनगर से पीलीभीत तक का मार्ग, सीएम ने दी सहमति Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर से पीलीभीत तक एनएच 730 फोरलेन होगा, जिसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी सहमति जताते हुए सम्बंधित विभाग को क्रियान्वयन के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं। उक्त जानकारी अपने कैंप कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल ने दी। उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग का फोरलेन होना आवश्यक है, जिसके लिए मुख्यमंत्री से अपील की गई थी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति दिखाते हुए सम्बंधित विभाग को निर्देश भी दिया है। सांसद पाल ने बताया कि कुशीनगर, गोरखपुर, फरेंदा, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बहराइच, पीलीभीत एनएच 730 को फोरलेन किए जाने संबंधी प्रस्ताव भारत सरकार को भेजने के लिए मुख्यमंत्री से अपील की गई थी। मुख्यमंत्री ने सम्बंधित विभाग को निर्देशित कर दिया है।

सांसद ने बताया कि बैंकों द्वारा सिक्कों को नहीं लिए जाने से खड़ी समस्या को लोकसभा के शून्य प्रहर में उठाया था। जिसके संबंध में अनुराग ¨सह ठाकुर ने बताया कि बैंकों द्वारा नोट बदलने व सिक्कों को बदलने की सुविधा दिए जाने का परिपत्र जारी किया गया था। समस्या का निराकरण किया जा रहा है। जिले के सभी गांवों को दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत रोशन करने के लिए पहले 13 करोड़ के सापेक्ष 11 करोड़ व दूसरे चरण में 63 करोड़ रूपया अवमुक्त किया है। इससे जिले का कोई भी गांव ऐसा नहीं होगा जो बिजली की रोशनी से वंचित होगा। इतना ही नहीं ऐसे घर जो गांव से दूर अकेले बसे है अथवा दो चार घर है वहां पर भी बिजली पहुंचाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.