Move to Jagran APP

AIIMS Gorakhpur: अब रविवार को भी खुलेगी एम्स की ओपीडी, केन्‍द्रीय मंत्री के न‍िर्देश के बाद बदली व्‍यवस्‍था

गोरखपुर एम्‍स की ओपीडी अब रव‍िवार को भी खुलेगी। पहले रविवार को ओपीडी बंद रहती थी। मरीजों का इलाज न हो पाने से एम्‍स की काफी बदनामी हो रही थी। केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने एम्‍स प्रशासन को निर्देश द‍िया था क‍ि ओपीडी को रव‍िवार को भी खोला जाए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 11:45 AM (IST)
AIIMS Gorakhpur:  अब रविवार को भी खुलेगी एम्स की ओपीडी, केन्‍द्रीय मंत्री के न‍िर्देश के बाद बदली व्‍यवस्‍था
गोरखपुर एम्‍स की ओपीडी अब रव‍िवार को भी खुलेगी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया के निर्देश के बाद गोरखपुर एम्‍स की ओपीडी अब रव‍िवार को भी खुलेगी। पहले रविवार को ओपीडी बंद रहती थी। मरीजों का इलाज न हो पाने से एम्‍स की काफी बदनामी हो रही थी। रविवार को खाद कारखाना व अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का निरीक्षण करने के बाद मंत्री ने एम्‍स प्रशासन को निर्देश द‍िया था क‍ि ओपीडी को रव‍िवार को भी खोला जाए यहां आने वाले मरीजों की सुव‍िधा का ध्‍यान रखा जाए।

loksabha election banner

पूरी होगी खाद की कमी

गोरखपुर में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज से चार साल पहले प्रधानमंत्री ने इस देश से खाद का संकट दूर करने का निर्णय लिया था। इसी क्रम में पांच खाद कारखाना का निर्माण शुरू हुआ। सभी बनकर लगभग तैयार हैं। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस देश को सवा तीन लाख मीट्रिक टन यूरिया की जरूरत है, पैदा होती है सिर्फ 225 लाख मीट्रिक टन। अब सभी पांच कारखाना शुरू हो जाने से लगभग 13.5 लाख मीट्रक टन यूरिया का उत्पादन हो सकेगा।

तेजी से पूरा कराएं एम्स और खाद कारखाना का निर्माण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं रसायन व उर्वरक मंत्री डा. मनसुख एल मांडविया की मौजूदगी में प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और हिन्‍दुस्‍तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के खाद कारखाना का निर्माण तेजी से पूरा कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एम्स और खाद कारखाना का शुभारंभ करेंगे इसलिए कार्य में कोई भी कमी न रहने पाए। उन्होंने अफसरों से विकास कार्यों की जानकारी ली। कहा कि विकास कार्यों को तेजी से पूरा कराया जाए। बेवजह कोई भी काम न रुके। मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहारों का समय चल रहा है। कोरोना संक्रमण को लेकर सभी को सतर्कता बरतने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण को लेकर अफसर लगातार समीक्षा करते रहें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डा. मनसुख एल मांडविया ने इंसेफ्लाइटिस पर नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की। कहा कि कोरोना नियंत्रण में उत्तर प्रदेश का माडल सबसे अच्छा था। इससे तेजी से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.