Move to Jagran APP

गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन : विश्‍व का सबसे बड़ा प्‍लेटफार्म..अब हैंगिंग फूड प्लाजा भी

गोरखपुर रेलवे स्टेशन के उत्तरी द्वार के प्लेटफार्म नंबर नौ पर भी चाय और नाश्ता के साथ आराम मिल जाएगा। कैब-वे पर हैंगिंग फूड प्लाजा और वेटिंग हाल बन रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 06:07 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 02:18 PM (IST)
गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन : विश्‍व का सबसे बड़ा प्‍लेटफार्म..अब हैंगिंग फूड प्लाजा भी
गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन : विश्‍व का सबसे बड़ा प्‍लेटफार्म..अब हैंगिंग फूड प्लाजा भी

गोरखपुर, जेएनएन। रेल यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के उत्तरी द्वार के प्लेटफार्म नंबर नौ पर भी चाय और नाश्ता के साथ आराम मिल जाएगा। कैब-वे पर हैंगिंग फूड प्लाजा और वेटिंग हाल बन रहा है। निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इसी माह से सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

पूरी तरह वातानुकूलित हैंगिंग वेटिंग हॉल प्लेटफार्म नौ स्थित फुट ओवरब्रिज पर तैयार हो रहा है। हॉल में डिस्प्ले बोर्ड, टीवी और ट्रेनों की अपडेट जानकारी के सभी साधन मौजूद रहेंगे। वेटिंग हॉल में ही फूड प्लाजा भी स्थापित होगा। यात्री ट्रेनों की अपडेट जानकारी के साथ मनमाफिक नाश्ता और गरमागरम चाय व कॉफी का भी आनंद उठा सकेंगे। खास बात यह है कि यहां से अन्य प्लेटफार्मों की राह भी आसान हो जाएगी। हैंगिंग वेटिंग हॉल से फुट ओवरब्रिज और लिफ्ट होते हुए एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में आसानी होगी।

दरअसल, रेलवे स्टेशन का उत्तरी द्वार तो बन गया, लेकिन प्लेटफार्म नंबर नौ पर यात्री सुविधाओं का इजाफा नहीं हो पाया। ट्रेनों का इंतजार भारी पड़ता है। नौ नंबर से भागकर प्लेटफार्म नंबर दो पर जाना पड़ता है। खानपान की भी कोई समुचित व्यवस्था नहीं है।  हालांकि, महत्वाकांक्षी हैंगिंग वेटिंग हॉल और फूड प्लाजा का निर्माण पिछले साल ही शुरू हो गया था, लेकिन तकनीकी खामी और बजट के अभाव में फरवरी से ही निर्माण कार्य ठप पड़ा था। इधर, यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने निर्माण कार्य फिर से शुरू कर दिया है।

जुलाई के अंत तक आम यात्रियों को हैंगिंग वेटिंग हॉल और फूड प्लाजा की सुविधा मिलने लगेगी। यात्री सुविधाओं का विकास हो रहा है। रेलवे स्टेशन का कायाकल्प भी तेजी के साथ हो रहा है। - पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ एनई रेलवे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.