Move to Jagran APP

अब गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी उड़ान, जानें-क्‍या है शेड्यूल Gorakhpur News

एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी ने बताया कि दिल्ली से गोरखपुर की उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट ही लखनऊ के लिए भी उड़ान भरेगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 03:55 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 03:55 PM (IST)
अब गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी उड़ान, जानें-क्‍या है शेड्यूल Gorakhpur News
अब गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी उड़ान, जानें-क्‍या है शेड्यूल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। एयर इंडिया का विमान चार जुलाई से गोरखपुर से लखनऊ की उड़ान भरेगा। छह माह पहले इसकी घोषणा हो गई थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमान के आने-जाने का शेड्यूल जारी कर दिया है।  

loksabha election banner

एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी ने बताया कि दिल्ली से गोरखपुर की उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट ही लखनऊ के लिए भी उड़ान भरेगी। दिल्ली से यह फ्लाइट दोपहर 12 बजे से उड़कर दो बजे गोरखपुर पहुंचेगी, 2.30 बजे उड़ान भरकर दोपहर बाद 3.30 बजे लखनऊ और फिर 4.30 बजे वहां से गोरखपुर आएगी। एक घंटे बाद फिर यही फ्लाइट दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। गोरखपुर एयरपोर्ट से अब दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, प्रयागराज के साथ ही लखनऊ की उड़ान होगी। लखनऊ की उड़ान शुरू होने से अब फिर से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की उड़ान रोजाना होगी।

1470 रुपये लगेगा किराया

एयर इंडिया ने गोरखपुर से लखनऊ जाने का किराया 1470 रुपये निर्धारित किया है। चार जुलाई से उड़ान शुरू होने की घोषणा के बाद विमानन कंपनी ने टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है।

कोलकाता और प्रयागराज के लिए शुरू हुई उड़ान

कोलकाता और प्रयागराज के लिए शुक्रवार से उड़ान शुरू हो गई। इंडिगो का विमान शेड्यूल से आधा घंटा पहले सुबह 7.30 बजे ही गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंच गया। कोलकाता से 50 यात्रियों को लेकर आया विमान 25 लोगों को लेकर प्रयागराज रवाना हुआ। तीन माह बाद उड़ान शुरू होने से यात्री प्रसन्न दिखे।

इस तरह से है उड़ान का दिन

एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक 29 जून तक रोजाना और एक जुलाई से सप्ताह में सिर्फ चार दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और रविवार को ही गोरखपुर से प्रयागराज और कोलकाता के लिए उड़ान होगी। फ्लाइट के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। सुबह 8 बजे कोलकाता से आने वाला विमान आधा घंटा बाद प्रयागराज जाएगा। सुबह 11.10 बजे प्रयागराज से गोरखपुर लौटने वाला विमान आधा घंटा बाद कोलकाता की उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी ने बताया कि कोलकाता और प्रयागराज के लिए उड़ान शुरू होने से यात्रियों को  राहत मिली है। लॉकडाउन के दौरान 24 मई से दोनों शहरों के लिए उड़ान बंद हो गई थी।

सप्ताह में तीन दिन ही होगी हैदराबाद की उड़ान

हैदराबाद के लिए यात्री कम मिलने की वजह से इंडिगो ने जुलाई से सप्ताह में चार दिन की बजाए अब तीन दिन ही उड़ान का निर्णय किया है। अब यह फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ही हैदराबाद से गोरखपुर और गोरखपुर से हैदराबाद आएगी-जाएगी। उड़ान के समय में कोई बदलाव नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.