Move to Jagran APP

नए साल में पूर्वोत्तर रेलवे को मिलेगी नई ट्रेनों की सौगात, छह जनवरी से चलेगी गोमतीनगर-कामाख्या एक्‍सप्रेस

Big Relief to Railway Passengers रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव छह जनवरी को गोमतीनगर स्टेशन से गोरखपुर के रास्ते चलने वाली गोमतीनगर-कामाख्या नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। कार्यक्रम के दौरान वह कुछ और नई ट्रेनों की भी घोषणा कर सकते हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 06:05 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 06:05 AM (IST)
नए साल में पूर्वोत्तर रेलवे को मिलेगी नई ट्रेनों की सौगात, छह जनवरी से चलेगी गोमतीनगर-कामाख्या एक्‍सप्रेस
गोरखपुर को नए साल में नई ट्रेनों की सौगात म‍िलेगी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नए साल की शुरुआत में पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) को नई ट्रेनाें की सौगात मिलेगी। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव छह जनवरी को गोमतीनगर स्टेशन से गोरखपुर के रास्ते चलने वाली गोमतीनगर-कामाख्या नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। कार्यक्रम के दौरान वह कुछ और नई ट्रेनों की भी घोषणा कर सकते हैं। रेल मंत्रालय के दिशा-निर्देश पर नई ट्रेनों को लेकर रेलवे प्रशासन ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। नई ट्रेन की रेक के लिए गोरखपुर और छपरा से कोच लखनऊ के लिए रवाना कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे रेलमंत्री, गोरखपुर के रास्ते चलेगी ट्रेन

जानकारों के अनुसार नई ट्रेन के चल जाने से पूर्वांचल के लोगों की राह आसान हो जाएगी। लोग सीधे कामाख्या तक का सफर तय कर सकेंगे। गोरखपुर के रास्ते कामाख्या से श्रीमाता वैष्णो देवी धाम के लिए ट्रेन तो है लेकिन गोरखपुर, लखनऊ व छपरा के लोगों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता है। जबकि, वैष्णव दरबार की तरह पूर्वांचल से कामाख्या जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। गोरखपुर से लखनऊ के बीच आवागमन करने के लिए एक वैकल्पिक ट्रेन भी मिल जाएगी।

दरअसल, गोरखपुर और लखनऊ जंक्शन में ट्रेनों का लोड अधिक होने से रेलवे प्रशासन ने रेलमंत्रालय से गोमतीनगर से जम्मूतवी, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, पुरी, गुवाहाटी और कामाख्या के बीच नई ट्रेन और लोकल रूटों पर चलने वाली कुछ पैसेंजर ट्रेनों की मांग की थी। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी के रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ बनने के बाद रेल मंत्रालय ने रेलवे प्रशासन की मांगों पर अहम निर्णय लिया है।

सोमवार को चलेगी गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस

गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस गोमतीनगर से प्रत्येक सोमवार को चलेगी। 15078 नंबर की ट्रेन गोमतीनगर से सुबह दस बजे रवाना होकर बस्ती के रास्ते अपराह्न 2.55 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। छपरा होते हुए दूसरे दिन 03.30 बजे कामाख्या पहुंचेगी। वापसी में 15077 नंबर की ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को कामाख्या से शाम 06.30 बजे रवाना होकर छपरा होते हुए दूसरे दिन दोपहर 1.40 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.