Move to Jagran APP

Northeast Railway: चार वर्षों से सूखी पड़ी हैं तमकुहीरोड रेलवे स्टेशन की टोटियां

पूर्वोत्तर रेलवे के कप्तानगंज-सीवान रेल खंड के कुशीनगर में स्थित तमकुहीरोड रेलवे स्टेशन पर यात्रियों व कर्मियों को पेयजल मुहैया कराने के लिए स्थापित ओवरहेड टैंक से पिछले चार वर्षों से जलापूर्ति नहीं हो रही है। प्लेटफार्म व रेल कालोनी में लगी टोटियां सूखी पड़ी हैं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 09:05 AM (IST)
Northeast Railway: चार वर्षों से सूखी पड़ी हैं तमकुहीरोड रेलवे स्टेशन की टोटियां
चार वर्षों से सूखी पड़ी हैं तमकुहीरोड रेलवे स्टेशन की टोटियां। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वोत्तर रेलवे के कप्तानगंज-सीवान रेल खंड के कुशीनगर में स्थित तमकुहीरोड रेलवे स्टेशन पर यात्रियों व कर्मियों को पेयजल मुहैया कराने के लिए स्थापित ओवरहेड टैंक से पिछले चार वर्षों से जलापूर्ति नहीं हो रही है। प्लेटफार्म व रेल कालोनी में लगी टोटियां सूखी पड़ी हैं। ट्रेन जैसे ही स्टेशन पर पहुंचती है प्यासे यात्री ट्रेन से उतरकर जब नल के पास जाते हैं तो पता चलता है कि पानी नहीं है। मजबूरन स्टेशन से बाहर आकर दुकानों पर अपनी प्यास बुझाते है। कई बार पानी की तलाश में ट्रेन छूट जाती है।

loksabha election banner

क्या कहते हैं यात्री

चिकित्सक डा. अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि मैं प्रतिदिन ट्रेन से पडरौना आता-जाता हूं। कभी-कभी पानी का बाटल घर छूट जाने पर परेशानी उठानी पड़ती है। रामबेलास गुप्ता ने कहा कि पेयजल की समस्या तो है ही, शौचालय में पानी नहीं होने से अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। व्यवस्था ठीक की जाए।

पेयजल की व्‍यवस्‍था न होने से परेशान रहते हैं यात्री

योगेंद्र मिश्र ने कहा कि स्टेशन के बिहार से सटे होने के नाते ठकरहां, पटजीरवा, भतहवा, कोयरट्टी आदि गांवों के लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं। पेयजल का व्यवस्था नहीं होने से परेशानी होती है। राधे बाबू रौनियार ने कहा कि ध्वस्त पेयजल व्यवस्था को ठीक कराने की जहमत आज तक रेल प्रशासन द्वारा नहीं उठाई गई। शीघ्र व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

तकनीकी दिक्‍कत की वजह से नहीं हो पा रही आपूर्ति

स्‍टेशन अधीक्षक मयंक राज हंस बताते हैं कि दोबारा बोर कराया गया है, लेकिन कुछ और तकनीकी गड़बड़ी है, इसके चलते अभी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है उम्मीद है कि बहुत जल्द व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

डाक घर में नहीं हो पा रही रजिस्ट्री

हाटा उप-नगर स्थित डाक घर में लगभग दो सप्ताह से रजिस्ट्री की सुविधा ठप होने से लोगों को भटकना पड़ रहा है। वहीं समस्या के समाधान के प्रति विभागीय अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। नगर स्थित डाक घर में हर रोज बड़ी संख्या में लोग रजिस्ट्री तथा अन्य कार्यों के लिए पहुंचते हैं। मगर काम न होने से लोगों को निराश लौटना पड़ता है। नगर के हरिटोला निवासी राकेश मद्धेशिया ने बताया कि कई दिनों से पोस्ट आफिस पर रजिस्ट्री नहीं हो पा रही। आसपास के डाक घर सुकरौली व हेतिमपुर में भी रजिस्ट्री सुविधा बंद होने से परेशानी बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.